बढ़ता जा रहा है कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा

कस्बे में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में एक दर्जन लोग पॉजिटिव आए हैं। जिसमें से दो कुंभ में तैनात होमगार्ड के जवान भी है।

By: pankaj joshi

Updated: 20 Apr 2021, 09:10 PM IST

बढ़ता जा रहा है कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा
केशवरायपाटन. कस्बे में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में एक दर्जन लोग पॉजिटिव आए हैं। जिसमें से दो कुंभ में तैनात होमगार्ड के जवान भी है। चिकित्सा प्रभारी मंजू चंदेल ने बताया कि ईश्वर नगर गांव में 37 व 35 वर्षीय पुरुष, केशवनगर में 21 वर्षीय महिला, माधोराजपुरा में 24 वर्षीय, 21 वर्षीय महिला, कस्बे के वार्ड संख्या 11 में 28 वर्षीय युवक, वार्ड सात में 20 वर्षीय युवती, वार्ड 2 में 42 वर्षीय पुरुष ,वार्ड पांच में 58 वर्षीय पुरुष, 50 वर्षीय महिला, वार्ड 12 में 45 वर्षीय पुरुष, 19 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चंदेल ने बताया कि राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में मंगलवार को पहली और दूसरी डोज दी जाएगी। वहीं गांव में भी टीकाकरण किया जाएगा।
भण्डेड़ा. बांसी आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 17 अप्रेल को 31 जनों ने सेम्पलिंग करवाई थी। जिसकी रविवार देर रात को दो जने की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। चिकित्सा प्रभारी कौशल गोयल ने बताया कि डोडी निवासी 36 वर्षीय पुरुष, मानपुरा निवासी 29 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव आए है। दोनों को घर पर ही आइसोलेट किया गया है।
डाबी. बरड़ क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के रोगी लगातार बढ़ते जा रहे है। चिकित्सा प्रभारी डॉ. हिमांशु शर्मा ने बताया कि रविवार देर रात को आई रिपोर्ट में कोरोना के क्षेत्र में 10 नए रोगी सामने आए। जिसमें डाबी से 4, बुधपुरा से 2 व धनेश्वर, सुतड़ा, कंवरपुरा, राजपुरा से एक-एक रोगी सामने आया।
बड़ानयागांव. अलोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर सोमवार को चिकित्सा टीम की ओर से कोविड सेंटर पर क्षेत्र के लोगों की सैंपलिंग की गई। हिण्डोली उपखंड क्षेत्र के गांवों में लगातार कोरोना अपना पैर पसार रहा है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. नवीन शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में रविवार को 7 व सोमवार को 1 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद टीम ने 50 जनों की सैंपलिंग कर जांच के लिए भेजी। क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव को चिकित्सा टीम की ओर से होम आइसोलेट किया है। चिकित्सा टीम की ओर से क्षेत्र में आमजन को गाइडलाइन की पालना करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
मंडावरा में मिला कोरोना पॉजिटिव
नमाना. नमाना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव रोगी मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में भैरूपुरा बरड़ पंचायत के मंडावरा गांव में 40 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गांव में पॉजिटिव मिलते ही हडक़ंप मच गया। पंचायत प्रशासन ने जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित करते हुए गली को सील कर दिया। चिकित्सा प्रभारी डॉ राजकुमार ने बताया कि पॉजिटिव मिलने वाले रोगी का उपचार शुरू कर दिया है। उसे होम आइसोलेट किया गया है। इससे पहले जवाहर नगर गांव में पिछले 3 दिनों में 10 रोगी मिले हैं। रोगियों के मिलने के सिलसिले के साथ ही अस्पताल में 14 लोगों की सैंपलिंग करवाई गई। सोमवार को पुलिस प्रशासन ने सरकार की गाइड लाइन के अनुसार अन्य दुकानों को बंद करा दिया।
इंद्रगढ़. क्षेत्र में रविवार को 9 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। कस्बे में पुलिस ने घूम कर बिना मास्क लगाने वाले लोगों के खिलाफ चालान करने की कार्रवाई शुरू की। गलियों में भी पुलिस ने लोगों से मास्क लगाने के लिए अपील की व चालान बनाए।
अस्पताल की महिला कर्मचारी सहित 16 पॉजिटिव
अप्रैल माह में एक सौ से अधिक हुए संक्रमित
कापरेन. कस्बे सहित क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को आई रिपोर्ट में भी 16 व्यक्ति पॉजिटिव आने से संक्रमितों की संख्या बढकऱ 111 हो गई है। अप्रेल माह में ही पॉजिटिव आने वालों की संख्या 103 हो चुकी हैं। इसके बावजूद लोग गाइड लाइन की पालना नहीं कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा बेवजह घूमने और भीड़ एकत्रित करने पर पाबंदी लगाने के बावजूद कस्बे में दुकानों व सब्जी मंडी में साप्ताहिक हाट के दौरान बिना मास्क लगाए लोगों की भीड़ नजर आई।
चिकित्सालय प्रभारी डॉ राजेश मीणा ने बताया कि सोमवार को मिली रिपोर्ट में चिकित्सालय की एक महिला कर्मचारी की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वहीं कस्बे वार्ड 4 से 40 वर्षीय महिला, वार्ड 6 से 20 वर्षीय महिला, वार्ड 7 से 42 वर्षीय पुरुष, वार्ड 16 से 35 वर्षीय पुरूष, वार्ड 23 से 32 वर्षीय महिला एवं वार्ड 24 से 30 वर्षीय पुरूष सहित छाड गांव निवासी 52 वर्षीय महिला और 38 वर्षीय महिला, ढ़ीकोली गांव निवासी 45 वर्षीय पुरूष, बालापुरा निवासी 35 वर्षीय पुरूष, पापड़ली निवासी 50 वर्षीय महिला एवं 22 वर्षीय महिला, बलकासा निवासी 32 वर्षीय पुरूप व 13 वर्षीय बालक और हिंगोनिया निवासी 45 वर्षीय पुरूष की पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। सभी को होम आइसोलेट कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।


कुम्भ मेले में ड्यूटी कर लौटे दो होमगार्ड पॉजिटिव
जरखोदा गांव के एक साथ पांंच जने पॉजिटिव
नैनवां. नैनवां उपखंड के गांवों में लगातार कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी है। कुम्भ मेेले से ड्यूटी कर आए दो होमगार्ड के जवान भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनके अलावा बामनगांव पीएचसी में लिए सेम्पलों में सात ग्रामीण व बांसी में लिए सेम्पलों में दो ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव आए हैं। चिकित्सा विभाग के सूत्रों ने बताया कि शनिवार को कुम्भ मेले से ड्यूटी कर लौटे 23 होमगार्ड जवानों के नैनवां सीएचसी में सेम्पल लिए थे। जिनमें दो होमगार्ड पॉजिटिव आए। इनमें देई निवासी 39 वर्षीय व नाथड़ी निवासी 51 वर्षीय होमगार्ड शामिल है। बामनगांव सीएचसी पर लिए सेम्पलोंं में सात जने पॉजिटिव आए हैं। जिनमें पांच जने तो जरखोदा गांव निवासी है। जरखोदा 24 वर्षीय युवती, 21 वर्षीय युवक, 23 वर्षीय युवती, 14 वर्षीय किशोर व 26 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। नाहरगंज गांव निवासी 24 वर्षीय युवती, करीरी निवासी 23 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव आए हंै। बांसी पीएचसी में लिए सेम्पलों बांसी निवासी 80 वर्षीय पुरुष व 20 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है। पॉजिटिव आए सभी लोगों को अपने-अपने घरों पर आइसोलेट करवा दिया।
108 के सेम्पल लिए
नैनवां सीएचसी में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सोमवार को 108 लोगों के सेम्पल लिए गए। सेम्पल लेने वाली चिकित्सा टीम में सीएचसी प्रभारी डॉ. एसएल मीणा, डॉ. एलपी नागर, राजेश स्वामी, योगेन्द्र महावर भानुप्रताप व महावीर शामिल थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned