scriptजैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Jain Temple,Octal metal,Sculptures,t | Patrika News

जैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

locationबूंदीPublished: Dec 13, 2019 08:37:03 pm

डाबी की घनी आबादी के बीच स्थित दिगम्बर जैन पाŸवनाथ मंदिर से शुक्रवार तडक़े चोर भगवान की अष्टधातु से बनी दो मूर्तियां, तिजोरी और पाठशाला का बॉक्स उठा ले गए।

जैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

जैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

डाबी. बूंदी. डाबी की घनी आबादी के बीच स्थित दिगम्बर जैन पाŸवनाथ मंदिर से शुक्रवार तडक़े चोर भगवान की अष्टधातु से बनी दो मूर्तियां, तिजोरी और पाठशाला का बॉक्स उठा ले गए। चोर करीब आधे घंटे तक मंदिर में रुके। वारदात का पता सुबह चला। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और चोरों की जानकारी जुटाई।
जानकार सूत्रों ने बताया कि मंदिर के सामने निवासी ने मंदिर के ताले खुले हुए होने की सूचना पुजारी को दी। जब पुजारी और अन्य लोग मंदिर पहुंचे तो चोरी का खुलासा हुआ। मंदिर से अष्टधातु की भगवान शांतिनाथ एवं भगवान महावीर की मूर्ति चोरी हो गई। मूर्तियों की अप्रेल 2019 में ही स्थापना की गई थी। चोर मंदिर परिसर में रखी भारी-भरकम दानपेटी भी उठा ले गए। दानपेटी में करीब डेढ़ लाख रुपए बताए। वारदात की खबर कस्बे में आग की तरह फैल गई। बड़ी संख्या में लोग मंदिर पर जमा हो गए। सूचना पर डाबी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई। दोपहर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह भी डाबी पहुंचे और मंदिर का मुआयना किया। डाबी थानाधिकारी सम्पत सिंह ने बताया कि मंदिर समिति अध्यक्ष सुरेश जैन की रिपोर्ट पर चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया। वारदात को अंजाम देने वाले 5 जने बताए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो