जैतसागर नाले से अतिक्रमण हटाने की मांग, आयुक्त का किया घेराव

pankaj joshi | Updated: 11 Oct 2019, 10:42:54 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

जैतसागर नाले पर हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर परिषद में महावीर कॉलोनी के बाशिंदों ने करीब ढाई घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया।

बूंदी. जैतसागर नाले पर हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर परिषद में महावीर कॉलोनी के बाशिंदों ने करीब ढाई घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। यहां जैतसागर नाला अतिक्रमण मुक्ति अभियान संघर्ष समिति के संयोजक रूपेश शर्मा की अगुवाई में बाशिंदों ने आयुक्त का घेराव कर नालों पर बसे अतिक्रमण को हटाने की मांग की। इस दौरान समिति से जुड़े लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रदर्शन के दौरान गुस्साए लोगों ने जिला प्रशासन की ओर से अब तक की गई कार्रवाई, अतिक्रमण के चलते क्षेत्र में आई बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर आयुक्त का घेराव किया। लोगों का कहना था कि नाले के ऊपर बसे अतिक्रमण को नहीं हटाने से बाढ़ के समय कई परिवार को नुकसान उठाना पड़ा। सडक़े तीन दिन तक जलमग्न रही। खाद्य सामग्री के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ गया। जब भी अतिक्रमण हटाने का बात कहीं जाती है तो तारीख पर तारीख दी जाती है। इस पर आयुक्त से बातचीत के दौरान समिति से जुड़े लोगों ने नगर परिषद पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। संघर्ष समिति से जुड़े लोग अतिक्रमण हटाने की तिथि पर अड़े रहे। इस पर आयुक्त ने समिति को एक माह का के अंदर कार्रवाई शुरू करने का आश्वासन दिया।
इधर, संघर्ष समिति के संयोजक ने बताया कि एक माह के अंदर अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू नहीं होने पर राज्य सरकार की प्रथम वर्षगांठ के समारोह के दिन बूंदी बंद का आह्वान किया जाएगा। इस दौरान पार्षद मुकेश माधवानी, दुर्गालाल गुर्जर, समिति के अध्यक्ष राजू गुर्जर, उपाध्यक्ष अभिषेक हाड़ा, सचिव श्याम शर्मा, मनोज कुमार, शिवशंकर, शंकर सैनी, सूरज राठौर, राम कुमार शर्मा, उत्तम सैनी आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned