scriptकजली तीज मेला…लाइव : लोक संस्कृति के रंग में रंगे दर्शक, लगाए ठुमके | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Kajali Teej, Folk Culture, Audience, | Patrika News

कजली तीज मेला…लाइव : लोक संस्कृति के रंग में रंगे दर्शक, लगाए ठुमके

locationबूंदीPublished: Aug 27, 2019 12:27:03 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

शहर के कुंभा स्टेडियम में चल रहे कजली तीज मेला मंच पर पर्यटन विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। जिसमें हाड़ौती अंचल सहित प्रदेश के कई इलाकों से

कजली तीज मेला...लाइव : लोक संस्कृति के रंग में रंगे दर्शक, लगाए ठुमके

कजली तीज मेला…लाइव : लोक संस्कृति के रंग में रंगे दर्शक, लगाए ठुमके

बूंदी. शहर के कुंभा स्टेडियम में चल रहे कजली तीज मेला मंच पर पर्यटन विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। जिसमें हाड़ौती अंचल सहित प्रदेश के कई इलाकों से आए कलाकारों ने कई उम्दा प्रस्तुति देकर समा बांध दी। कलाकारों के अलग-अलग अंदाज में नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।
कार्यक्रम की शुरुआत ऊषा शर्मा ने मांड गायन के साथ की। इसके बाद छबड़ा के शिवनारायण के दल ने चकरी नृत्य प्रस्तुत किया। करवर की बाबूलाल सोनी की पार्टी ने अलगोजा की धुन पर नृत्य किया। अलवर की सुशीला का लांगुरिया नृत्य यहां सभी को भा गया।
बाड़मेर के हाकम खान ने राजस्थानी लोक गीत की प्रस्तुति दी। निवाई के रामप्रसाद शर्मा का नाग-लपेटा नृत्य सभी के दिल को छू लेने वाला था। मेले में आए हुए लोगों को अपनी लोकसंस्कृति से रूबरू होने का मौका मिला। अलवर के बनय सिंह ने रिंग भवई नृत्य व ममता एंड पार्टी ने चरी नृत्य की प्रस्तुति देकर लोगों को नृत्य करने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद अलवर की सुशीला ने खारी नृत्य व हाकम खान ने कालबेलिया नृत्य पेश किया।
कार्यक्रम में उपजिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा, गणेश महोत्सव समिति के संयोजक मनमोहन धाभाई, महेंद्र जैन व शिवराज खींची बतौर अतिथि मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत सभापति महावीर मोदी, मेला संयोजक टीकम जैन, राजेश शेरगढिय़ा ने किया। सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर सैनी ने आभार जताया। संचालन राजकुमार दाधीच ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो