scriptवैदिक मंत्रोच्चर व पूजा अर्चना के साथ रवाना हुई कावड़ | Bundi news, Bundi rajasthan news,Kavad Yatra,Vedic hymns,Worship and | Patrika News

वैदिक मंत्रोच्चर व पूजा अर्चना के साथ रवाना हुई कावड़

locationबूंदीPublished: Aug 12, 2019 10:25:08 pm

सावन के आखरी सोमवार के अवसर पर नोताडा (धरावन) नवयुवक मण्डल के सदस्यों व ग्रामीणों द्वारा डांगाहेडी के समीप शंम्भु की मण्डी महादेव पर कावड लेने पहुंचे।

– मेरा भोला है भण्डारी….
नोताडा. सावन के आखरी सोमवार के अवसर पर नोताडा (धरावन) नवयुवक मण्डल के सदस्यों व ग्रामीणों द्वारा डांगाहेडी के समीप शंम्भु की मण्डी महादेव पर कावड लेने पहुंचे। शंम्भु की मण्डी महादेव पर पंडितो द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की गई। जिसके बाद कुंड से कावडों में जल भरकर रवाना किया। इस दौरान युवा, बुजुर्ग, महिलाएं डीजेे की धुन पर झूमते हुए कावड़ लेकर चल रहे थे। कावड़ यात्रा का पचीपला में ग्रामीणो ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया। इसके बाद कावड़ यात्रा खेडीया मान होती हुई नोताडा महाकालेश्वर महादेव मन्दिर पर पहुंची और शिवलिंग का अभिषेक करवाकर कावडों का जल चढाया। यात्रा मे 51 जने कावड लेकर आये थे। जल चढ़ाने के बाद महाआरती करके प्रसादी वितरण की गई। ग्रामीण मनोज साहु, प्रदीप राठौर ने बताया कि गांव में पहली बार कावड लेकर आये हैं लेकिन अब हर वर्ष सावन के माह मे कावड लेकर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो