मुझे तब तक मारते रहे जब तक मैं बेहोश नहीं हुआ सा’ब

चितावा निवासी 32 वर्षीय सुरेंद्र शर्मा ने शनिवार को यहां पूर्वमंत्री हरिमोहन शर्मा को लिखित पत्र सौंपा और केशवरायपाटन थाना पुलिस के अवैध हिरासत में रखने की शिकायत की।

By: pankaj joshi

Published: 02 Aug 2020, 08:04 PM IST

मुझे तब तक मारते रहे जब तक मैं बेहोश नहीं हुआ सा’ब
पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा से मिला पीडि़त
पुलिस अधिकारियों के अवैध हिरासत में रखकर अमानवीय अत्याचार का सौंपा पत्र
बूंदी. चितावा निवासी 32 वर्षीय सुरेंद्र शर्मा ने शनिवार को यहां पूर्वमंत्री हरिमोहन शर्मा को लिखित पत्र सौंपा और केशवरायपाटन थाना पुलिस के अवैध हिरासत में रखने की शिकायत की। सुरेंद्र ने पत्र में बताया कि उसे हिरासत में रखने के दौरान पुलिस ने कई तरह की यातनाएं दी। उसके एक पैर में प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। सुरेन्द्र के इन हालातों को देखकर पूर्व राज्यमंत्री शर्मा ने चिंता जाहिर की। पूर्वमंत्री ने उसे न्याय दिलाने का भरोसा दिया।
सुरेन्द्र ने पत्र में बताया कि उसे कई अधिकारियों की मौजूदगी में यातनाएं दी गई। उसे केशवरायपाटन थाने के अलावा कापरेन एवं तालेड़ा थाने में भी ले जाया गया। इस अवधि में उसे हत्या कबूलने को कहा गया। सुरेन्द्र ने बताया कि जब आखिरी तक नहीं माना तो उसके दोनों भाइयों को भी बुला लिया और टार्चर किया। 32 वर्षीय सुरेन्द्र ने बताया कि वह गांव में किराने की दुकान लगाकर परिवार को पाल रहा था। एक दिन तो पुलिस तब तक मारती रही जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। सुरेन्द्र ने बताया कि जब वह नहीं टूटा तो पुलिस उसे दूसरे युवक का नाम लेकर सरकारी गवाह बनने का दबाव भी डाला। सुरेन्द्र के भाई ने बताया कि समय रहते कोटा पुलिस उपमहानिरीक्षक से नहीं मिलते तो उसके भाई को पुलिस ने हत्या का मुजरिम बना दिया था। जिससे पूरा परिवार टूट जाता।
सुरेन्द्र के हालात देखकर सहज ही मालूम हुआ कि उसे पुलिस ने कितनी यातना दी होगी। इस मामले में कोटा पुलिस उपमहानिरीक्षक को पत्र लिखकर जांच की मांग रखेंगे। केशवरायपाटन, तालेड़ा एवं कापरेन थानों की पुलिस की भूमिका की पूरी जांच हो। पूरे मामले से मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे।
हरिमोहन शर्मा, पूर्व राज्यमंत्री
हत्या के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। मारपीट नहीं की। परिजनों के साथ आया था।
लखनलाल मीणा, थानाधिकारी, केशवरायपाटन

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned