scriptखटकड़ से जैतपुर तक 5 मीटर होगी सड़क, तैयार किया प्रस्ताव | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Khatkar to Jaitpur,5 meter road,ready | Patrika News

खटकड़ से जैतपुर तक 5 मीटर होगी सड़क, तैयार किया प्रस्ताव

locationबूंदीPublished: Dec 01, 2021 08:10:02 pm

तलवास के बांसखोळ के जंगल के बीच निकल रही सड़क पर अब पांच नहीं बल्कि तीन ही अण्डरपास बनेंगे। कुछ दिनों पहले ही तलवास क्षेत्र का दौरा करने आए सीसीएफ एसआर यादव व टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निर्धारण के लिए बनाई गई समिति ने इस क्षेत्र को देखा था।

खटकड़ से जैतपुर तक 5 मीटर होगी सड़क, तैयार किया प्रस्ताव

खटकड़ से जैतपुर तक 5 मीटर होगी सड़क, तैयार किया प्रस्ताव

खटकड़ से जैतपुर तक 5 मीटर होगी सड़क, तैयार किया प्रस्ताव
अब पांच की जगह बनेंगे तीन अण्डरपास
पीडब्ल्यूडी व वन विभाग के अधिकारियों ने देखा मौका
बूंदी. तलवास के बांसखोळ के जंगल के बीच निकल रही सड़क पर अब पांच नहीं बल्कि तीन ही अण्डरपास बनेंगे। कुछ दिनों पहले ही तलवास क्षेत्र का दौरा करने आए सीसीएफ एसआर यादव व टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निर्धारण के लिए बनाई गई समिति ने इस क्षेत्र को देखा था।
इस दौरान सीसीएफ ने यहां वन्यजीवों के सुलभ आवागमन को लेकर पांच अण्डरपास बनाने के निर्देश दिए थे। इसको लेकर मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के एईएन मदन नागर, पीडब्ल्यूडी कार्मिक खेमराज, टाइगर रिजर्व के लिए बनाई गई समिति के सदस्य वि_ल कुमार सनाढ्य, क्षेत्रीय वन अधिकारी जैतपुर धर्मराज गुर्जर मौके पर पहुंचे। यहां तीन अण्डरपास के लिए जगह चिह्नित की गई। दो अण्डरपास सीधी पहाड़ी होने के कारण नहीं बनाने की बात सामने आई। इसके प्रस्ताव तैयार किए गए।
तीन से 5 मीटर हो जाएगी सड़क
सनाढ्य ने बताया कि खटकड़ से जैतपुर तक बनी सड़क का पेचवर्क किया है। वहीं वर्तमान में सड़क तीन मीटर चौड़ी है। जिसे 5 मीटर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए 10 करोड़ का बजट है, जो पूर्व में ही स्वीकृत हो चुका है। वन विभाग से मंजूरी मिलते ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो