scriptलबान रेल स्टेशन को सुविधाओं की दरकार | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Laban Rail Station,Features to,In nee | Patrika News

लबान रेल स्टेशन को सुविधाओं की दरकार

locationबूंदीPublished: Jun 02, 2020 09:45:38 pm

दिल्ली मुंबई रेलमार्ग पर स्थित लबान रेलवे स्टेशन पर अब तक यात्री सुविधाओं में विस्तार नहीं हो सका है।

लबान रेल स्टेशन को सुविधाओं की दरकार

लबान रेल स्टेशन को सुविधाओं की दरकार

लबान रेल स्टेशन को सुविधाओं की दरकार
बड़ाखेड़ा. दिल्ली मुंबई रेलमार्ग पर स्थित लबान रेलवे स्टेशन पर अब तक यात्री सुविधाओं में विस्तार नहीं हो सका है। लबान रेलवे स्टेशन से गेंता माखीदा पुलिया बनने के बाद मध्य प्रदेश, बारां, इटावा सहित आसपास के दर्जनों गांवों के लोग सफर करते हैं।
नहीं रुकती सुपरफास्ट ट्रेनें
रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त यात्री भार और राजस्व होने के बावजूद सुविधाएं नहीं है। ग्रामीणों ने बताया की हनुमानगढ़ एक्सप्रेस, जोधपुर भोपाल, देहरादून एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के ठहराव की मांग अबतक पूरी नहीं हुई है। स्टेशन पर लोकल पैसेंजर ट्रेन ही रुकती ह। सुपर फास्ट ट्रेनों से सफर करने के लिए यात्रियों को लाखेरी या कोटा स्टेशन जाना पड़ता है। लबान सरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा ने बताया कि कोटा जाने के लिए दिन में 12 बजे रतलाम मथुरा पैसेंजर है। कोटा से लबान आने के लिए सुबह 7 बजे कोटा आगरा फोर्ट पैसेंजर के बाद शाम 4 बजे लोकल पैसेंजर है। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ता है। जयपुर जाने के लिए लाखेरी उपखण्ड से यात्रा करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो