झील किनारे बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण

शहर की जैतसागर झील किनारे बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण की सूचना पर शनिवार देर रात पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। बाद में वन सीमा का मामला होने से वनकमियों ने पहुंचकर जायजा लिया।

By: pankaj joshi

Published: 26 Oct 2020, 08:13 PM IST

झील किनारे बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण
पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे तो भागे
बूंदी. शहर की जैतसागर झील किनारे बेशकीमती जमीन पर अतिक्रमण की सूचना पर शनिवार देर रात पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। बाद में वन सीमा का मामला होने से वनकमियों ने पहुंचकर जायजा लिया।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हनुमंत वाटिका के करीब बेशकीमती जमीन पर देर रात जेसीबी मशीन और अन्य साधनों से एक दर्जन से अधिक लोग मिलकर जंगल में सफाई कराने में जुटे थे। तब तालाब की ओर भ्रमण करने गए लोगों ने सूचना कोतवाली थाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी। तब सभी मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुुंचे। बाद में पुलिस के वाहन आते देख अतिक्रमी फरार हो गए। नगर परिषद के अधिकारियों ने भी मौके का जायजा लिया।

 

 

नहरों में पानी प्रवाह करने का समय
भण्डेड़ा. क्षेत्र में गोठड़ा बांध की मुख्य कैनाल की समय रहते नहीं सफाई नहीं होने पर किसानों को नहरी पानी मिलने में परेशानी होगी। नहरी पानी प्रवाह का समय नजदीक आ रहा है, लेकिन अभी तक मुख्य कैनाल की सफाई पूरी तरह से नहीं हो पाई। सफाई नहीं होने से टेल पर बनी माइनरों तक पानी पहुंचने में परेशानी होगी। जानकारी के अनुसार गोठड़ा बांध की मुख्य कैनाल पर हरमाली के खेड़ा के पास नहर में पांच से छह फीट के झाड़ झंखाड़ फंसे हुए हैं। जिसके कारण नहर में आने वाला पानी आगे नहीं बढ़ पाएगा। विभाग के सहायक अभियंता जम्बू कुमार जैन का कहना है कि मुख्य कैनाल की सफाई चल रही है। कैनाल की सफाई पूरी तरह से करवाई जाएगी।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned