लाखेरी नगरपालिका बोर्ड बैठक में 61 करोड़ का बजट पारित

नगरपालिका के नवगठित प्रथम बैठक सोमवार को रघुनाथ धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 61 करोड़ के बजट प्रस्ताव को पारित किया गया है।

By: Narendra Agarwal

Published: 23 Feb 2021, 05:15 PM IST

लाखेरी. नगरपालिका के नवगठित प्रथम बैठक सोमवार को रघुनाथ धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए 61 करोड़ के बजट प्रस्ताव को पारित किया गया है। सभा भवन के छोटा पडऩे से दोपहर 2 बजे धर्मशाला में आयोजित साधारण बैठक में प्रारंभ में पार्षदों का स्वागत पालिका प्रशासन की ओर से किया गया। उसके बाद एक दूसरे का परिचय करवाया गया। पालिकाध्यक्ष की ओर से 2021-22 के लिए 61 करोड 44 लाख रुपए के बजट प्रस्तावों को पारित किया गया। बजट के अंदर पालिका प्रशासन की ओर से नवीन कॉलोनियां विकसित करने, भूमि विक्रय कर आय बढ़ाने, अतिक्रमण वाली भूमियों को नीलाम करने, स्टेडियम को चालू कराने, कस्बे के बस स्टैण्ड से बूंदी रोड तक नवीन मार्ग विकसित करने, उपखण्ड कार्यालय के समीप नाले का निर्माण, स्टेडियम के अधूरे पड़े कार्य को पूर्ण करने व उसको चालू करने, जिकजेक डेम के सहारे एक किलोमीटर लंबी पट्टी पर पौधारोपण करने सहित महत्वपूर्ण कस्बे के विकास करने के प्रस्तावों का समावेश किया गया है। इस दौरान अधिशासी अधिकारी जितेंद्र मीणा, पार्षद सिंपी जैन, महावीर गोचर, अर्चना शर्मा, रूखसार पठान, रेणु हाडा, निशा वर्मा, निर्मला पारेता, सहित महिला पुरूष पार्षद शामिल थे।

यह मुद्दे उठे
प्रथम बैठक में अर्चना शर्मा ने बसों को बस स्टैण्ड तक लाने, आवागमन में बाधा बनने वाले अतिक्रमणों को हटाने, चेतन प्रकाश ने लाल पुलिया के अधूरे नाले को पूर्ण करने, नगमा बानो ने वार्ड में रोड व नाली बनाने, अफसार मोहममद में शिवनगर में आवारा पशुओं व सुखाडिय़ा गार्डन में ओपन जिम लगाने, विशाल मेहरा ने रामलीला रंगमंच पर सुविधाघर बनाने, महावीर गोचर ने नाले का निर्माण करवाने, सत्यनारायण ने सभी वार्डो में समान रूप से विकास कार्य करवाने के मुद्दे उठाकर चर्चा में भाग लिया।

कलात्मक प्रवेश द्वार बने
बैठक में चर्चा के दौरान पालिका उपाध्यक्ष लटूर लाल ने कस्बे के तीनों प्रवेश द्वार पर कलात्मक प्रवेश द्वार बनाने का प्रस्ताव रखा। जिसका सभी सदस्यों ने समर्थन किया। लाल ने बताया कि प्रस्ताव को अमलीजामा बनाने के लिए वे उच्च स्तरीय प्रयास करेंगे और कोटा में स्थापत्य कला की कारीगरी के नेशनल हाइवे जो प्रवेश द्वार बने हुए है उसी तरह के प्रवेश द्वार यहां बनेंगे।

विकास के कार्य एक सप्ताह में पहनें अमलीजामा
वरिष्ठ कांगे्रसी नेता व पार्षद कृष्णमुरारी शर्मा ने चर्चा के दौरान कहा कि संपूर्ण पालिका क्षेत्र का एआरसी प्रोजेक्ट बनाया जाए। पार्षद की मांग पर कम खर्चें वाले कार्य एक सप्ताह में शुरू हो जाए। कई भूमियों पर अतिक्रमी डेरा तंबू लगाकर काबिज है उनको बेचा जाए।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned