scriptप्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल हो पात्र लोगों के नाम | Bundi News, Bundi Rajasthan News, List, Eligible People, Pradhan Mantr | Patrika News

प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल हो पात्र लोगों के नाम

locationबूंदीPublished: Jun 04, 2020 11:47:13 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

बाबई ग्राम पंचायत मुख्यालय के करीब एक दर्जन ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में पात्र लोगों के नाम शामिल करने की मांग को लेकर तहसीलदार नरेंद्र सिंह हाडा को जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल हो पात्र लोगों के नाम

प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल हो पात्र लोगों के नाम

इंद्रगढ़. बाबई ग्राम पंचायत मुख्यालय के करीब एक दर्जन ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में पात्र लोगों के नाम शामिल करने की मांग को लेकर तहसीलदार नरेंद्र सिंह हाडा को जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बाबई निवासी सियाराम फागण, राजेश मीणा, दिलखुश गुर्जर, मनीष प्रजापत, मनोज सेन, मोती शंकर गुर्जर सहित एक दर्जन ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिन लोगों के पास पक्के मकान व दुकानें हैं, उनके नाम आवास योजना की सूची में शामिल कर दिए। जबकि गरीब लोग इससे वंचित रह गए। उन्होंने जिला कलक्टर से सूची की जांच कराकर पात्र व्यक्तियों के नाम सूची में शामिल कराने की मांग की।

विकास अधिकारी से काम मांगने पहुंचे ग्रामीण
नैनवां. उपखंड की भजनेरी ग्राम पंचायत के बीड़ का झोपड़ा के ग्रामीणों ने बुधवार को विकास अधिकारी के पास मनरेगा कार्य पर काम मांगने पहुंचे। झोपड़ा के सौ से अधिक श्रमिकों ने विकास अधिकारी को ज्ञापन के साथ जॉब कार्ड दिखाते हुए मनरेगा कार्य पर लगाने की मांग की। श्रमिकों ने बताया कि पहले मजदूरी करने बाहर जाते थे। लॉकडाउन लगने के बाद गांव में चले आए। गांव में मजदूरी नहीं मिल पाने से परिवारों को पालना मुश्किल हो रहा है। ग्राम पंचायत द्वारा मनरेगा कार्य तो चला रखे हैं, लेकिन उनको काम पर नहीं लगाया जाता। जबकि उनके द्वारा प्रपत्र 6 में मनरेगा कार्य पर लगाने के लिए आवेदन भी कर रखा है। विकास अधिकारी जतनसिंह गुर्जर ने भजनेरी पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को ग्रामीणों को मनरेगा कार्य पर लगाने के निर्देश दिए। इधर ग्राम विकास अधिकारी कन्हैयालाल गौतम ने बताया कि गांव में ही चरागाह की तलाई पर चल रहे नरेगा कार्य पर नई मस्टररोल जारी करवा कर काम पर लगा दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो