scriptतालाबंदी करके किया विरोध प्रदर्शन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Lockout,Done by,against,Display | Patrika News

तालाबंदी करके किया विरोध प्रदर्शन

locationबूंदीPublished: Jan 22, 2021 08:36:44 pm

ग्राम पंचायत मोहनपुरा में राजस्थान प्रदेश सरपंच संघ के आह्वान पर राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत के मुख्य भवन पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार से मांग की है कि राजस्थान प्रदेश सरपंच संघ की मांगों पर विचार कर अविलंब समस्या का समाधान किया जाए।

,

तालाबंदी करके किया विरोध प्रदर्शन,तालाबंदी करके किया विरोध प्रदर्शन

तालाबंदी करके किया विरोध प्रदर्शन
इंद्रगढ़. ग्राम पंचायत मोहनपुरा में राजस्थान प्रदेश सरपंच संघ के आह्वान पर राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत के मुख्य भवन पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार से मांग की है कि राजस्थान प्रदेश सरपंच संघ की मांगों पर विचार कर अविलंब समस्या का समाधान किया जाए। विरोध करने वालों में सरपंच अंजली जैन, ग्राम विकास अधिकारी ज्ञानीराम मीणा, नरेगा सहायक मनोज मीणा व पंचायत सहायकों को बाहर खड़ा कर ताला लगाया। पंचायत कार्यालय पूरे दिन ग्राम पंचायत कार्यालय को बंद रहा।
हिण्डोली. पीडी खातों के विरोध में गुरुवार को हिण्डोली पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने ग्राम पंचायत कार्यालय पर ताला लगाकर विरोध जताया। सरपंचों ने बताया कि राज्य सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो आंदोलन लंबा किया जाएगा।
दबलाना. राजीव गांध सेवा केन्द्र दबलाना, भवानीपुरा, बडग़ांव में गुरुवार को सरपंचों ने सरपंच संघ के आह्वान पर पंचायतों के ताला लगाकर विरोध जताया। दबलाना सरपंच रणजीत सिह सोलंकी, भवानीपुरा सरपंच श्याम बाबू कंजर, बाडग़ाव सरपंच सीताराम वर्मा ने पंचायतों में पीडी खातों के मामले को लेकर अपनी अपनी पंचायतों पर ताला लगा कर विरोध जताया।
पेच की बावड़ी. कस्बे के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर सरपंच संघ के आह्वान पर सरपंच सीमा मीणा ने ताला लगाया। इसी के साथ मुख्य दरवाजे पर भी ताला लगा दिया। इस दौरान गुरुवार होने से मनरेगा में काम चाहने वाली श्रमिक अपने कागज लेकर आवेदन करने पहुंची, लेकिन पंचायत भवन पर ताला लगा देख कर वापस निराश होकर लौट गई। इस मौके पर उपसरपंच रामेश्वर मीणा, पूर्व सरपंच बाबूलाल मीणा, मुकेश बनवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।
नोताड़ा. राज्य सरकार द्वारा पंचायतों के पीडीएफ खाते खोलने के विरोध में राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर गुरुवार को पंचायतों में सरपंचों के द्वारा तालाबंदी करके विरोध प्रदर्शन किया गया। नोताड़ा कस्बे के पंचायत कार्यालय पर सरपंच रामदेव पहाडिया, देहिखेडा ग्राम पंचायत कार्यालय पर सरपंच राजकुमार मीणा ने सुबह 9 बजे ताले लगाकर विरोध जताया और कार्य का बहिष्कार किया दोनों सरपंचों ने बताया कि पीडीएफ खाते खोलने से पंचायतों के विकास कार्य एवं आमजन के विकास में बाधा होगी।
बड़ाखेड़ा. ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर गुरुवार को तालाबंदी करके पीडी खाते खोलकर वित्तीय कटौती का विरोध प्रदर्शन किया। इसके चलते माखीदा, लबान ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सरपंच ने ताला लगाकर किया विरोध केशवरायपाटन पंचायत समिति के सरपंच संघ अध्यक्ष बुद्धिप्रकाश मीणा ने बताया कि सरपंच संघ के आह्वान पर ताला लगाकर आन्दोलन का आगाज कर दिया गया।
भण्डेड़ा. क्षेत्र में सांवतगढ़ राजीव गांधी सेवा केंद्र पर ग्राम पंचायत सरपंच रामसिंह मीणा ने गुरुवार को बीस सूत्रीय मांग को लेकर ताला लगाया। सरपंच का कहना है कि सरकार ने ग्राम पंचायत के हक की राशि को ग्राम पंचायतों को नहीं दिए जाने से ग्राम पंचायत में परेशानी होने से सरपंचों ने 20 सूत्रीय मांग को लेकर ग्राम पंचायत के गेट पर ताला लगाया है।
तलवास. तलवास पंचायत मुख्यालय पर गुरुवार को दोपहर 12 बजे सरपंच संजया बाई ने पंचायत मुख्यालय पर ताला लगा कर पंचायत के सभी कार्यों का बहिष्कार किया गया। इनका कहना है कि पूरे जिले में संरपच संघ द्वारा आंदोलन कर पीडी खाते एवं अन्य मांगों को लेकर विरोध किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो