जिले में ऑनलाइन लोक अदालत 22 को, बैठक में दिया अंतिम रूप

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देश पर बूंदी जिले में 22 अगस्त को ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

By: Narendra Agarwal

Published: 14 Aug 2020, 11:23 AM IST

बूंदी. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देश पर बूंदी जिले में 22 अगस्त को ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। लोक अदालत को लेकर प्रकरण चिह्नित करने की कार्यवाही शुरू की जा चुकी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विनोद कुमार वाजा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए इस बार ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन होगा। ऑनलाइन लोक अदालत प्री-लिटिगेशन प्रकरणों में धन वसूली मामलों तथा लम्बित प्रकरणों में धारा 138 एनआइ एक्ट, धन वसूली, एमएसीटी मामले, श्रम विवाद एवं वैवाहिक विवादों के सम्बन्ध में आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन लोक अदालत के आयोजन को लेकर गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष व जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदन गोपाल व्यास की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय पर स्थित न्यायालयों के पीठासीन अधिकारियों के साथ बैठक हुई। सभी न्यायिक अधिकारियों को अधिक से अधिक प्रकरण रैफर कर निस्तारित करने के लिए निर्देश दिए गए गए।
इस लोक अदालत में पक्षकारों को उनके सोशल मीडिया नम्बर, ई-मेल आइडी पर ऑनलाइन नोटिस भेजा जाएगा। पक्षकारों को न्यायालयों में आने की जरूरत नहीं होगी, उन्हें केवल अपने वाट्सअप नम्बर और ई-मेल आइडी अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से सम्बन्धित न्यायालयों को उपलब्ध करवानी होगी। समस्त अधिवक्ता स्वयं के एवं पक्षकारों के वाट्सअप नम्बर एवं ई-मेल आइडी जहां प्रकरण लम्बित है, उस न्यायालय में उपलब्ध करवाए।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned