scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,love the forest,the city's filth did, | जंगल भाया, शहर की गंदगी ने किया परेशान | Patrika News

जंगल भाया, शहर की गंदगी ने किया परेशान

रामगढ़ विषधारी अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने से पहले ही पर्यटकों की संख्या और आकर्षण बढऩे लगा है। यहां लगातार देशी-विदेशी पर्यटक भ्रमण के लिए पहुंच रहे हैं। उन्हें रामगढ़ का जंगल पसंद भी आ रहा है।

बूंदी

Published: December 29, 2021 06:55:14 pm

जंगल भाया, शहर की गंदगी ने किया परेशान
चार दिवसीय भ्रमण पर आई पर्यटक ने बताए अनुभव
बूंदी. रामगढ़ विषधारी अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने से पहले ही पर्यटकों की संख्या और आकर्षण बढऩे लगा है। यहां लगातार देशी-विदेशी पर्यटक भ्रमण के लिए पहुंच रहे हैं। उन्हें रामगढ़ का जंगल पसंद भी आ रहा है। छबड़ा राजकीय महाविद्यालय की प्रिसिंपल करुणा जोशी अपने परिवार के सदस्यों के साथ बूंदी के ऐतिहासिक स्थलों और रामगढ़ विषधारी अभयारण्य के करीब चार दिन के भ्रमण पर रही। उन्होंने बूंदी के रानीजी की बावड़ी, महल, चौरासी खम्भों की छतरी के साथ ही रामगढ़ का जंगल भी देखा। इसको लेकर उन्होंने जंगल की स्थिति के बारे में बताया और उसकी प्रशंसा की।
रणथम्भौर से अच्छा जंगल
जोशी ने बताया कि वह देश के कई अभयारण्यों का भ्रमण कर चुकी हैं। रामगढ़ का जंगल रणथम्भौर से काफी अच्छा है। यहां की प्राकृतिक स्थिति अन्य की तुलना में बेहतर है। इसे थोड़ा संवारने की जरूरत है। उन्होंने यहां नीलगाय, मोर, चीतल आदि देखे। उन्होंने कहा कि अभी वाइल्ड लाइफ कम है, लेकिन इसमें जिस तरह से सुधार किया जा रहा है, आने वाले समय में वाइल्ड लाइफ की संख्या भी बढ़ेगी और पर्यटन भी बढ़ेगा। उन्होंने झरबंधा को सबसे आकर्षित जगह बताया।
गंदगी और सडक़ों की स्थिति से हुई परेशान
जोशी ने बताया कि नगर परिषद की सफाई व्यवस्था कमजोर है। हर जगह गंदगी के ढेर है। सफाई व्यवस्था को मजबूत करने की जरूरत है। वहीं कचरा पात्र की कमी है। उन्होंने बताया कि बूंदी में पर्यटन स्थल अच्छे हैं, लेकिन सफाई और सडक़ों की स्थिति काफी खराब है।
रामेश्वर में हो सुविधा
भ्रमण के दौरान उनके सामने आई परेशानियों को भी बताया। उन्होंने कहा कि यहां रामेश्वर महादेव मंदिर काफी खूबसूरत है, लेकिन यहां कहीं भी सुविधाघर नहीं है। बाहर से आने वाली महिलाओं को परेशानी होती है। ऐसे में एक स्थान चिह्नित कर सुविधाघर बनाने की जरूरत है।

जंगल भाया, शहर की गंदगी ने किया परेशान
जंगल भाया, शहर की गंदगी ने किया परेशान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददसंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.