scriptअतिक्रमण से सिकुड़ी बाजार की सड़कें, वाहन चालक व राहगीरों को हो रही परेशानी | bundi news, bundi rajasthan news market, market, encroachment, roads, | Patrika News

अतिक्रमण से सिकुड़ी बाजार की सड़कें, वाहन चालक व राहगीरों को हो रही परेशानी

locationबूंदीPublished: Dec 04, 2021 09:19:05 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

हिण्डोली कस्बे के मुख्य बाजार में नाले तक अतिक्रमण होने से कस्बे के बाजार की सुंदरता खराब हो रही है।

अतिक्रमण से सिकुड़ी बाजार की सड़कें

अतिक्रमण से सिकुड़ी बाजार की सड़कें

हिण्डोली. हिण्डोली कस्बे के मुख्य बाजार में नाले तक अतिक्रमण होने से कस्बे के बाजार की सुंदरता खराब हो रही है। वहीं पर बेतरतीब दुकानें होने से बाजार में एकरूपता नहीं हो पा रही है। साथ में अतिक्रमण लगातार बढऩे से सडक़ सिकुड़ रही हैं। जानकारी अनुसार आजादी के बाद कस्बे के एनएच 12 के दोनों ओर ग्राम पंचायत ने 80 फीट छोडकऱ आवासीय पट्टे जारी किए थे, लेकिन एक दशक से यहां के हालात काफी खराब हो रहे हैं। यहां पर रहने वाले लोग व दुकानदार निरंतर आगे बढ़ रहे हैं एवं पानी के निकास के लिए बने नाले तक अतिक्रमण पहुंच गया हैं। कुछ लोग नाले को भी पार कर रहे हैं। यहां पर हो रहे अतिक्रमण पर ग्राम पंचायत, पंचायत समिति व प्रशासन, निर्माण विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। कस्बे में शिवराज नगर में तो कई लोगों द्वारा सडक़ किनारे ही सामान डालने से सडक़ भी छोटी पड़ गई। यहां पर कई बार वाहन भी खड़े हो जाते हैं। इससे बसों की आवाजाही में भी काफी परेशानी रहती हैं। लोगों का कहना है कि सडक़ से 50 फीट दूर तक अतिक्रमण नहीं रहे तो कस्बे का बाजार सुंदर रहेगा।

यह कहते हंै जिम्मेदार
कस्बे में लगातार अतिक्रमण करने से यहां की सुंदरता खराब हो रही हैं। बाजार में दुकानों की एकरूपता नहीं होने से कस्बे का मास्टर प्लान खराब हो रहा है। अतिक्रमण नाले से आगे कर रहे हैं। इस पर पंचायत में निर्माण विभाग के अधिकारियों को ध्यान देना जरूरी है।
ईश्वर सैनी, उपसरपंच ग्राम पंचायत, हिण्डोली।

ट्रेंडिंग वीडियो