माता मंदिरों पर रही श्रद्धालुओं की भीड़

शारदीय नवरात्र की पंचमी पर रविवार को क्षेत्र के माता मन्दिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। माता मन्दिरों पर माताजी की प्रतिमाओं का विशेष शृंगार किया गया। सुबह से ही माताजी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं के जाने का क्रम शुरू हो गया।

By: pankaj joshi

Published: 11 Oct 2021, 09:24 PM IST

माता मंदिरों पर रही श्रद्धालुओं की भीड़
कापरेन. शारदीय नवरात्र की पंचमी पर रविवार को क्षेत्र के माता मन्दिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। माता मन्दिरों पर माताजी की प्रतिमाओं का विशेष शृंगार किया गया। सुबह से ही माताजी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं के जाने का क्रम शुरू हो गया।
इस अवसर पर क्षेत्र के बलकासा स्थित प्राचीन धार्मिक स्थल मां कालिका मन्दिर पर दिनभर श्रद्धालुओं की तांता लगा रहा। सुबह से ही श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए पहुंचने शुरू हो गए। दोपहर बाद श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ गई। बढ़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंच कर दर्शन किए और पूजा की। शाम को ढोल नगाड़ों के साथ महा आरती में भी बढ़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे। मन्दिर में दिनभर चहल पहल बनी रही। वहीं कस्बे सहित क्षेत्र से श्रद्धालु बीरज, इंद्रगढ़ व बरवाड़ा माताजी के दर्शन करने पहुंचे।
बालाजी की मूर्ति का किया विशेष शृंगार
बरुन्धन. कस्बे में नवरात्र की शुरुआत पर बावड़ी के बालाजी मंदिर पर चल रही नौ दिवसीय अखण्ड रामायण के दौरान रविवार को चौथे दिन श्रद्धालुओं ने बालाजी की मूर्ति का विशेष शृंगार किया। इस दौरान पूजा अर्चना भी की गई।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned