scriptपरिवार के सभी सदस्यों के आधार की सीडिंग अनिवार्य होगी | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Meeting, Aadhaar of all members, Rev | Patrika News

परिवार के सभी सदस्यों के आधार की सीडिंग अनिवार्य होगी

locationबूंदीPublished: Nov 23, 2020 04:40:11 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जयपुर खाद्य विभाग के सहायक निदेशक सांख्यिकी विकास लांबा की अध्यक्षता में रविवार को यहां बूंदी तहसील के उचित मूल्य दुकानदारों की बैठक हुई।

परिवार के सभी सदस्यों के आधार की सीडिंग अनिवार्य होगी

परिवार के सभी सदस्यों के आधार की सीडिंग अनिवार्य होगी

बूंदी. जयपुर खाद्य विभाग के सहायक निदेशक सांख्यिकी विकास लांबा की अध्यक्षता में रविवार को यहां बूंदी तहसील के उचित मूल्य दुकानदारों की बैठक हुई। जिसमें वन नेशन-वन राशन कार्ड में आधार सीडिंग कार्य की समीक्षा की गई।
लांबा ने सभी उचित मूल्य दुकानदारों से कहा कि खाद्य सुरक्षा पात्र उपभोक्ताओं के राशन कार्ड में दर्ज परिवार के सभी सदस्यों के आधार की सीडिंग अनिवार्य रूप से होगी। इसके लिए सभी खाद्य सुरक्षा पात्र लाभार्थियों को सूचित कर दे। इसका व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए सभी उपभोक्ताओं के शेष रहे सदस्यों की आधार सीडिंग का काम पूरा करवाए। बैठक में जिला रसद अधिकारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने सभी उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देश दिए कि 25 तारीख से पहले सभी सदस्यों की आधार सीडिंग करवाने का काम पूरा हो। आधार सीडिंग से खाद्य सुरक्षा पात्र परिवारों को वन नेशन वन राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी तथा नियमित खाद्य सुरक्षा का लाभ प्राप्त होता रहेगा। साथ ही जो उचित मूल्य दुकानदार आधार सीडिंग कार्य में रुचि नहीं लेगा या पर्याप्त कार्य नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में प्रवर्तन अधिकारी शिवजी राम जाट, प्रवर्तन निरीक्षक महकरण सिंह एवं नीरज मीणा उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो