script

समूह में नहीं मनाएंगे गणेश चतुर्थी व मोहर्रम

locationबूंदीPublished: Aug 11, 2020 11:44:49 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

आगामी दिनों मे आ रहे मोहर्रम एवं गणेश चतुर्थी के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने शहर के प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता कलक्टर आशीष गुप्ता ने की।

समूह में नहीं मनाएंगे गणेश चतुर्थी व मोहर्रम

समूह में नहीं मनाएंगे गणेश चतुर्थी व मोहर्रम

बूंदी. आगामी दिनों मे आ रहे मोहर्रम एवं गणेश चतुर्थी के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने शहर के प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता कलक्टर आशीष गुप्ता ने की।
बैठक में जिला कलक्टर गुप्ता ने कहा कि दोनों ही अवसर पर लोग एकत्र नहीं हों, आयोजन इस तरह किए जाएं। उन्होंने कहा कि संभव हो तो ऑनलाइन व्यवस्था अपनाई जाए। उन्होंने कहा कि बूंदी को महामारी से सुरक्षित रखना हम सबकी पहली जिम्मेदारी रहेगी। इसलिए थोड़ा और समर्पण करते हुए घर में ही आयोजन करने को प्राथमिकता दें। घर में ही गणपति स्थापना करें और मोहर्रम भी घरों में ही मनाएं। जगह-जगह गणपति स्थापना तथा विसर्जन एवं ताजिये ठंडे करने पर रोक रहेगी।
उन्होंने कहा कि बूंदी में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर किए गए एक सप्ताह के लॉकडाउन के निर्णय की सभी ने समर्पण करते हुए पालना की। इस दिशा में आगे भी प्रयास मिलकर जारी रखने होंगेे। इस पर सभी ने सहमति दी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने भी सभी से मोहर्रम एवं गणेश चतुर्थी घर में ही मनाने की अपील की, ताकि सभी सुरक्षित रह सकें। सभी की सहमति से निर्णय किया गया कि मोहर्रम पर ताजिए ठंडे करने तथा गणेश चतुर्थी पर जगह-जगह मूर्तियां स्थापित करने एवं विसर्जन करने पर रोक रहेगी। इसका सभी ने समर्थन भी किया।
बैठक में अरबन कॉपरेटिव बैंक चेयरमैन सत्येश शर्मा, पार्षद टीकम जैन, रामेश्वर मीणा, मौलाना निजामुदद्ीन, मौलाना असलम, इंटेक संयोजक विजयराज सिंह हाड़ा, मोहम्मद हफीज, मेहमूद अली, मोहम्मद आरिफ नागौरी, लोकेश सिंह जादौन आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो