बैठक में 20 करोड़ का बजट पारित, विकास के मुद्दों पर की चर्चा

नगरपालिका सभागार भवन पर गुरुवार को पालिका के नए बोर्ड की पहली बैठक पालिकाध्यक्ष हेमराज मेघवाल की अध्यक्षता में हुई।

By: Narendra Agarwal

Updated: 19 Mar 2021, 05:47 PM IST

कापरेन. नगरपालिका सभागार भवन पर गुरुवार को पालिका के नए बोर्ड की पहली बैठक पालिकाध्यक्ष हेमराज मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पालिका अधिशासी अधिकारी हेमेन्द्र कुमार ने सभी पार्षदों को अनुमानित बजट की पूरी जानकारी देने के बाद 20 करोड़ 53 हजार 87 लाख का अनुमानित बजट पेश किया गया। जिसे बोर्ड ने सर्वसम्मति से पारित किया। पालिका बैठक दोपहर बाद पालिका कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा सभी नवनिर्वाचित पार्षदों व पालिकाध्यक्ष के स्वागत के बाद शुरू हुई। बजट के बाद नगरपालिका के विकास कार्यों एवं गोशाला सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। पार्षद जितेंद्र पापड़ीवाल ने कहा कि सभी वार्डो में एक प्रमुख स्थान निर्धारित कर पालिका का सूचना बोर्ड लगाया जाए। जिस पर वार्ड के पार्षद ,सफाई कर्मचारी,जमादार आदि का नाम लिखा हो। पालिका उपाध्यक्ष हेमन्त पंचोली ने कहा कि कस्बे में खाली पड़े निजी आवासीय व सार्वजनिक भूखंडों की उचित व्यवस्था कर भूखंड मालिक को सफाई व देखरेख के लिए पाबंद किया जाए। पार्षद सुरेश गोचर ने सफाई व्यवस्था में सुधार करवाने, बड़े छोटे नालों की सफाई करवाने, गणेश वाटिका से निकल रहे बड़े नाले को पक्का करवाने आदि कार्य करवाने के लिए कहा। बैठक में पार्षद धनराज मीणा, परमानंद मेहरा ने भी विभिन्न मुद्दे उठाए। बैठक में पार्षद भूपेंद्र सिंह हाड़ा, फरीद खान, दीपक धाभाई, हरनाथ मीणा, विनोद मेघवाल, विनोद जैन, जितेंद्र सुमन, सत्येंद्र पचेरवाल, चन्द्र कैलाश, कमला शंकर सुमन आदि मौजूद रहे।

गोशाला को लेकर हुई चर्चा
बोर्ड बैठक में गोशाला के लिए जगह आवंटित करने को लेकर पार्षद कमला शंकर सुमन ने कहा कि शीघ्र जगह आवंटित होनी चाहिए। सभी पार्षदों ने इस पर सर्वसम्मति जाहिर करने पर बैठक में पालिका की भूमि पर जगह चिन्हित करने और इसके बाद जिला कलक्टर को गोशाला के लिए जगह का प्रस्ताव भेजने का प्रस्ताव लिया।

विकास को लेकर एकजुट रहे पार्षद
बोर्ड में भाजपा और कांग्रेस के 9-9 पार्षद होने और सात पार्षद निर्दलीय होने के बावजूद पालिका क्षेत्र के विकास को लेकर एकजुट नजर आए। सभी ने समान रूप से सभी वार्डों में विकास कार्य करवाने और कार्यों की प्राथमिकता तय करते हुए सभी वार्डों में कार्य करवाने की बात कही।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned