scriptलापरवाही करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Meeting, Negligence, Against, Action | Patrika News

लापरवाही करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई

locationबूंदीPublished: Sep 23, 2020 12:12:47 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की विभिन्न योजनाओं में प्रगती की समीक्षा बैठक मंगलवार को जिला परिषद स्थित कक्ष में हुई। अध्यक्षता मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने की।

लापरवाही करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई

लापरवाही करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई

बूंदी. ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की विभिन्न योजनाओं में प्रगती की समीक्षा बैठक मंगलवार को जिला परिषद स्थित कक्ष में हुई। अध्यक्षता मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने की।
प्रतिहार ने कहा कि नरेगा योजना के तहत ग्राम पंचायतों में महिला मेटों का न्यूनतम 50 प्रतिशत नियोजन किया जाए। पंचायतों की जेटीए कलस्टरवार अपूर्ण कार्यों की नियमित मोनिटरिंग कर अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करवाए। कार्यों में लापरवाही करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करें। रेलवे विभाग के स्वीकृत किए गए कार्यों पर नियमानुसार श्रमिक उपलब्ध करवाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि लाइन विभागों की ओर से करवाए जाने वाले कार्यों के लिए जारी की जाने वाली मस्टररोल में संबंधित पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी व लेखा सहायक के हस्ताक्षर करवाया जाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

नर्सेज के धैर्य की ना ले परीक्षा
बूंदी. राज्य नर्सेज एसोसिएशन (एकीकृत) ने मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री को पत्र भेजकर नर्सेज के पदनाम परिवर्तन की गैर वित्तीय मांग को अविलंब पूरा करने की मांग की। एकीकृत के कोटा संभाग संयोजक अनीस अहमद ने बताया कि वर्तमान में कोविड संक्रमण के दौरान राज्यभर के नर्सेज ने अग्रिम पंक्ति के कोविड फायटर के रूप में कार्य किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो