script

मेजनदी की पुलिया के मोखे में जमी मिट्टी को जेसीबी से हटाया

locationबूंदीPublished: Sep 22, 2019 09:14:55 pm

क्षेत्र की ग्राम पंचायत मरां ने रविवार को जेसीबी की सहायता से मेज नदी की पुलिया के मोखे में जमा मिट्टी को हटाया है।

मेजनदी की पुलिया के मोखे में जमी मिट्टी को जेसीबी से हटाया

मेजनदी की पुलिया के मोखे में जमी मिट्टी को जेसीबी से हटाया

भण्डेड़ा. क्षेत्र की ग्राम पंचायत मरां ने रविवार को जेसीबी की सहायता से मेज नदी की पुलिया के मोखे में जमा मिट्टी को हटाया है।
जानकारी के अनुसार मरां सरपंच हंसराज गुर्जर ने बताया कि कालानला- बांसी मार्ग पर हनुमान मंदिर के निकट मेज नदी में लम्बे समय से पानी की आवक बनी होने से पुलिया के मोखे में मिट्टी जमा हो गई थी व पानी पुलिया के ऊपर से गुजर रहा है। जिससे दो दर्जन से अधिक ग्रामीण अंचलों के ग्रामीणों का सम्पर्क कटा हुआ है। जिसे रविवार को जेसीबी की सहायता से मोखे के आसपास में जमा मिट्टी को हटवाया गया है। वही पुलिया के दोनो तरफ 50 फीट तक सडक़ पर जमा कीचड़ की भी सफाई करवाई गई है।

सात दिन में बहाल हो जाएगा तालाबगांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग
– 11 मीटर चौड़ी बनेगी सडक़
हिण्डोली. क्षेत्र के तालाबगांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर भरे पानी में सडक़ को ऊंचा करने का काम 7 दिन में पूरा हो जाएगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फूलसागर तालाब का पानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर भरने से हाईवे अवरुद्ध हो गया था। यहां वाहनों को पुराने हाई-वे से निकालना पड़ रहा है। अब एनएचएआई ने कंपनी को ठेका देकर सडक़ को ऊंचा करने का निर्णय किया है। इसके लिए हाई-वे पर मिट्टी डालने का काम बीते दो दिनों से चल रहा है। जानकार सूत्रों ने बताया कि सडक़ का काम सात दिवस में पूरा हो जाएगा। सडक़ को ऊंची करने में करीब छह सौ डंपर ग्रेवल बिछेगी। सडक़ को करीब 11 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो