scriptनैनवां व हिण्डोली में पहुंचे राज्यमंत्री चांदना : नैनवां के सामुदायिक चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराने की घोषणा | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Minister of State, Sonography Machin | Patrika News

नैनवां व हिण्डोली में पहुंचे राज्यमंत्री चांदना : नैनवां के सामुदायिक चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराने की घोषणा

locationबूंदीPublished: Aug 19, 2020 12:03:41 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

खेल राज्यमंत्री एवं हिण्डोली विधायक अशोक चांदना प्रदेश में राजनीतिक उठापटक थमने के बाद मंगलवार को अपने क्षेत्र में पहुंचे। वह नैनवां व हिण्डोली आए और लोगों के अभाव अभियोग सुने। यहां जनसुनवाई में अर्जियों के ढेर लग गए।

नैनवां व हिण्डोली में पहुंचे राज्यमंत्री चांदना : नैनवां के सामुदायिक चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराने की घोषणां

नैनवां व हिण्डोली में पहुंचे राज्यमंत्री चांदना : नैनवां के सामुदायिक चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराने की घोषणां

नैनवां. हिण्डोली. खेल राज्यमंत्री एवं हिण्डोली विधायक अशोक चांदना प्रदेश में राजनीतिक उठापटक थमने के बाद मंगलवार को अपने क्षेत्र में पहुंचे। वह नैनवां व हिण्डोली आए और लोगों के अभाव अभियोग सुने। यहां जनसुनवाई में अर्जियों के ढेर लग गए।
नैनवां में राज्यमंत्री ने कहा कि एक माह में कृषि गौण मंडी शुरू हो जाएगी। चांदना का यहां भगवान आदिनाथ जयराज मारवाड़ा महाविद्यालय को सरकारी कराने पर ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि नैनवां में स्वीकृत ट्रोमा सेन्टर का कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा। रामगंज से बिस्तारी तक सडक़ का कार्य स्वीकृत होने की भी मंत्री ने ग्रामीणों को जानकारी दी। राज्यमंत्री ने विधायक कोष से नैनवां के सामुदायिक चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराने की घोषणा की।
इधर, हिण्डोली में राज्यमंत्री चांदना ने शाम को पाल बाग पर सुनवाई की।
मंत्री ने एक साथ सभी की शिकायतें एकत्र करवाई। बाद में सभी अधिकारियों को आस-पास बिठाया और एक-एक को सुना। सर्वाधिक शिकायतें विद्युत निगम के अभियंताओं की मिली। जिस पर उन्होंने अधिकारियों के सामने गहरी नाराजगी जाहिर की। अनावश्यक वीसीआर भरने को उन्होंने गलत ठहराया।

बोर्ड बना तो खूब विकास होगा
खेल राज्यमंत्री ने कहा कि नैनवां की जनता एक बार नगरपालिका में कांग्रेस का बोर्र्ड बना दें। नैनवां में विकास का रास्ता खुल जाएगा। उन्होंने भरोसा दिया कि बोर्ड बना तो सारी आवश्यकताओं की पूर्ति हो जाएगी। समारोह को पूर्व विधायक सीएल प्रेमी, नैनवां ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन, पूर्व प्रधान श्योपाल मीणा, नैनवां शहर अध्यक्ष भारतभूषण गौतम ने संबोधित किया।

एक विधानसभा में दो सरकारी महाविद्यालय खोले
हिण्डोली पहुंचने पर राज्यमंत्री चांदना ने कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से कहा कि विधानसभा क्षेत्र में विकास करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह पहला क्षेत्र होगा जहां पर एक विधानसभा में दो सरकारी महाविद्यालय खोले गए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत में विकास होगा। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश शर्मा, सतीश गुर्जर, उपाध्यक्ष हनुमान व्यास, कुलदीप सिंह, गिरिराज जोशी, भंवरलाल, ऋतुराज पारीक, इमरान अली, विधानसभा कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश झंवर, महामंत्री महेश सोमानी, कालू जोशी, रामलाल गुर्जर, ग्यारसी लाल गुर्जर, अंकुर खींची मनोज सैनी आदि मौजूद रहे।

बारिश के बीच ढेरों अर्जियां सौंपी
मंत्री चांदना की जन सुनवाई में बारिश भी हुई। हालांकि बारिश के बीच वे जन सुनवाई करते रहे। लोगों ने क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत कराने, रास्तों को दुरस्त करवानेे, अतिक्रमण हटाने, भूमि आवंटन, बिजली, पानी की ढेरों अर्जियां सौंपी।

काम से इनकार करने वाले पटवारी देखेंगे बाड़मेर का रास्ता
आदेश के बाद भी नैनवां तहसील क्षेत्र में नामांतरण खोलने का कार्य शुरू नहीं होने से खफा लोगों ने मंगलवार को नैनवां आए खेल राज्यमंत्री चांदना का घेराव कर लिया। तब मंत्री ने मौके से जिला कलक्टर से फोन पर बात की। मंत्री ने कहा कि जब आदेश जारी कर दिए तो पटवारी नामांतरण क्यों नहीं खोल रहे? उन्होंने नामांतरण नहीं खोलने वाले पटवारियों का बाड़मेर स्थानान्तरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने काम से मना कर रहे पटवारियों की सूची तैयार करने के निर्देश नैनवां उपखंड अधिकारी को दिए। यहां ग्रामीणों ने मंत्री को बताया कि पटवारी सरकार के आदेश को भी नहीं मानते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो