विधायक चंद्रकाता मेघवाल ने 15 चिकित्सालयों में एम्बुलेंस के लिए की 2 करोड़ 13 लाख की अनुशंसा

केशवरायपाटन विधायक चंद्रकाता मेघवाल ने कोरोना महामारी के तीव्र गति से बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए ग्रामीण व शहरी परिवारों को समय पर चिकित्सा सुविधाएं ब्लॉक, जिले, राज्य स्तर पर शीघ्र दिलाने के लिए क्षेत्र के 6 राजकीय सामुदायिक केंद्र केशवरायपाटन, कापरेन, लाखेरी, इंद्रगढ़, देईखेड़ा व करवर, 9 राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अरनेठा, मायजा, बडाखेडा, झालीजी का बराना, सुमेरगंजमंडी, बलकासा, तलवास, समिधि व बामनगंाव पर एक-एक कुल 15 एम्बुलेंस विधायक कोष से देने के लिए बुधवार को 2 करोड़ 13 लाख 75 हजार रु

By: pankaj joshi

Updated: 06 May 2021, 08:46 PM IST

विधायक चंद्रकाता मेघवाल ने 15 चिकित्सालयों में एम्बुलेंस के लिए की 2 करोड़ 13 लाख की अनुशंसा
बूंदी. केशवरायपाटन विधायक चंद्रकाता मेघवाल ने कोरोना महामारी के तीव्र गति से बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए ग्रामीण व शहरी परिवारों को समय पर चिकित्सा सुविधाएं ब्लॉक, जिले, राज्य स्तर पर शीघ्र दिलाने के लिए क्षेत्र के 6 राजकीय सामुदायिक केंद्र केशवरायपाटन, कापरेन, लाखेरी, इंद्रगढ़, देईखेड़ा व करवर, 9 राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अरनेठा, मायजा, बडाखेडा, झालीजी का बराना, सुमेरगंजमंडी, बलकासा, तलवास, समिधि व बामनगंाव पर एक-एक कुल 15 एम्बुलेंस विधायक कोष से देने के लिए बुधवार को 2 करोड़ 13 लाख 75 हजार रुपये की अनुशंसा की। जो एडवांस लाइफ सपोर्ट, वातानुकूलित, ऑक्सीजन कन्सेन्ट्रेटर सुविधाओं वाली होगी। इनका संचालन चिकित्सालयों में संचालित राजस्थान मेडिकल रिलिफ सोसाइटी करेंगी।
कार्यकारी संस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बनाने के लिए विधायक ने जिला कलक्टर को अनुशंसा पत्र भेजा।
वित्तीय स्वीकृति समय पर जारी हों इसके लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भी पत्र भेजा। विधायक मेघवाल ने बताया कि कोरोना महामारी ने पूरे देश को प्रभावित कर दिया। इस महामारी से उत्पन्न असामान्य परिस्थितियों से निपटने एवं लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं समय पर मिले इसके लिए यह निर्णय किया गया।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से संचालित एम्बुलेंस सेवा 104 व 108 काफी पुरानी हो गई। ऐसे में अब ग्रामीण इलाकों के लोगों को इसका पूरा लाभ नहीं मिल रहा। बीमार व्यक्ति को समय पर एम्बुलेंस नहीं मिल रही। ऐसे में निजी वाहनों में बीमार लोगों को ला-ले जा रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned