देखते ही देखते बनी गई 5 से 7 फीट गहरी खाई, लोगों में मचा हडक़ंप

कस्बे के वार्ड संख्या 14 में सोमवार शाम को अचानक जमीन बैठने के बाद सडक़ के बीच गहरा गड्ढा होने से लोगों में हडक़ंप मच गया।

By: Narendra Agarwal

Published: 12 Jan 2021, 09:36 AM IST

केशवरायपाटन. कस्बे के वार्ड संख्या 14 में सोमवार शाम को अचानक जमीन बैठने के बाद सडक़ के बीच गहरा गड्ढा होने से लोगों में हडक़ंप मच गया।
वार्ड के नारायण नामा, ओम प्रकाश नामा ने बताया कि शाम को चौथमल सेन के मकान के पास अचानक जमीन बैठने लग गई और देखते ही देखते 5 से 7 फीट गहरी खाई बन गई। नीचे से जमीन खोखली होने से मकानों के ढहने का खतरा उत्पन्न हो गया। अचानक हुई हलचल से वार्ड के बाशिंदे स्तब्ध रह गए। इस घटना के बाद वार्ड के लोगों ने नगर पालिका पहुंचकर घटना की जानकारी दी। देर रात तक कोई सक्षम अधिकारी नहीं पहुंचने से लोगों में रोष हो गया। पूर्व पार्षद आशीष बिड़ला ने बताया कि जिस जगह घटना हुई उसके आसपास तीन-चार मकान बने हुए हैं। मकानों में तो कोई क्षति नहीं पहुंची, लेकिन जमीन बैठने से लोग परेशान हैं।

किसी को नहीं है जमीन बैठक लेने की खबर
स्थानीय प्रशासन कितना सजग है इसकी बानगी सोमवार रात को अधिकारियों से सम्पर्क करने से खुल गई। कस्बे के वार्ड संख्या 14 में अचानक जमीन बैठने की घटना से वार्ड के लोग सकते में है लेकिन जिम्मेदार प्रशासन को इसकी कानों कान खबर तक नहीं मिल पाई। इस बारे में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मनोज मालव से संपर्क करने पर बताया कि उसे तो इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इतनी बड़ी घटना हो गई तो इसे मंगलवार को दिखा लिया जाएगा। तहसीलदार मोहन लाल खटीक ने बताया कि वह तो कापरेन में किसान आंदोलन के चलते वहां थे उनको जमीन बैठने की कोई जानकारी नहीं है। उपखंड अधिकारी एच. डी. सिंह ने बताया कि वह और नगर पालिका अधिशासी अधिकारी दिन में तो वार्ड में घूम रहे थे। शाम को घटना हुई जिसकी जानकारी उनको नहीं है। किसी ने भी उनको जानकारी तक नहीं दी। सिंह ने देर रात को बताया कि यह घटना संभवतया तैयार पाइप लाइन के रिसाव से हो सकती है। मंगलवार को इसकी जांच करवाई जाएगी। पत्रिका ने जब प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया तो देर रात को तहसीलदार को घटनास्थल पर जाने की बात कही है।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned