scriptएनसीसी कैडेट्स ने सीखा हथियार चलाना | Bundi News, Bundi Rajasthan News,NCC cadets,learned,wielding weapons | Patrika News

एनसीसी कैडेट्स ने सीखा हथियार चलाना

locationबूंदीPublished: Sep 17, 2021 09:02:32 pm

राजकीय महाविद्यालय में चल रहे एनसीसी कैंप में गुरुवार को कैडेट्स को आम्र्स का प्रशिक्षण दिया गया। एनसीसी इकाई प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि कॉलेज में कैंप 19 सितम्बर तक चलेगा। इसमें हथियारों ने प्रशिक्षण दिया।

एनसीसी कैडेट्स ने सीखा हथियार चलाना

एनसीसी कैडेट्स ने सीखा हथियार चलाना

एनसीसी कैडेट्स ने सीखा हथियार चलाना
बूंदी के पीजी कॉलेज में चल रहा कैंप
बूंदी. राजकीय महाविद्यालय में चल रहे एनसीसी कैंप में गुरुवार को कैडेट्स को आम्र्स का प्रशिक्षण दिया गया। एनसीसी इकाई प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि कॉलेज में कैंप 19 सितम्बर तक चलेगा। इसमें हथियारों ने प्रशिक्षण दिया। इसके लिए 14 राज बटालियन, एनसीसी मुख्यालय, कोटा से नियुक्त सुबेदार रघुराज सिंह के निर्देशन में हवलदार नरेश कुमार व हवलदार उत्तम सिंह ने छात्र व छात्रा कैडेट्स को हथियारों की जानकारी दी। इसमें मुख्य रूप से एसएलआर रायफल व 0.22 रायफल को चलाना, खोलना व जोडऩा तथा पॉजिशन की जानकारी दी। कैंप में 69 कैडेट्स में से 27 छात्रा कैडेट्स हैं।

 

चलती ट्रेन से गिरने से युवक की मौत
कापरेन. अड़ीला बोरदा माल रेलवे फाटक के बीच चलती ट्रेन से गिरने से बारां के कुम्हारों का मोहल्ला निवासी युवक जितेंद्र सुमन (30) पुत्र देवमित्र की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आधार कार्ड से शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द किया। पुलिस एएसआई शक्ति सिंह ने बताया कि घटना देर रात की बताई जा रही हैं। रेलवे के गैंगमेन ने सुबह बोरदा व अड़ीला रेलवे फाटक के बीच पोल संख्या 850 के निकट रेलवे ट्रेक से नीचे एक युवक का शव होने की जानकारी दी। युवक के चलती ट्रेन से गिरने से चोट आने से मौत की आशंका है। हेड कांस्टेबल गोपाल लाल ने बताया कि कापरेन पहुंचे मृतक के भाई सुरेश व जय प्रकाश की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर लिया है। मृतक के भाई व परिजनों ने बताया कि युवक जितेंद्र सुमन पांच सालों से दिल्ली में केटरिंग का कार्य करता था। बारां में डोल एकादशी को देखने व घर वालों से मिलने आ रहा था। एक दिन जयपुर में अपने मामा के यहां रुकने के बाद ट्रेन से बारां के लिए निकला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो