scriptपडौसी मित्र ही निकला शातिर चोर, बरामद किए 2 लाख 83 हजार | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Neighbor friend,Turned out to be a vi | Patrika News

पडौसी मित्र ही निकला शातिर चोर, बरामद किए 2 लाख 83 हजार

locationबूंदीPublished: Feb 25, 2020 10:01:09 pm

कापरेन पुलिस ने मंगलवार को एक शातिर चोर को गिरफ्तार कर 2 लाख 83 हजार रुपए बरामद किए। शातिर चोर पड़ौसी मित्र निकला।

पडौसी मित्र ही निकला शातिर चोर, बरामद किए 2 लाख 83 हजार

पडौसी मित्र ही निकला शातिर चोर, बरामद किए 2 लाख 83 हजार

पडौसी मित्र ही निकला शातिर चोर, बरामद किए 2 लाख 83 हजार
कापरेन. कापरेन पुलिस ने मंगलवार को एक शातिर चोर को गिरफ्तार कर 2 लाख 83 हजार रुपए बरामद किए। शातिर चोर पड़ौसी मित्र निकला।
थानाधिकारी बुद्धिप्रकाश नामा ने बताया कि शिव नगर कॉलोनी में किराए से रह रहे जमना शंकर के मकान में चोरी करने के मामले में बूढादीत थाना क्षेत्र के टाकरवाड़ा निवासी श्याम जांगिड़ (25) पुत्र मुकुट बिहारी को गिरफ्तार किया गया। उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायायिक अभिरक्षा में भेज दिया। शिवनगर कॉलोनी में छप्पनपुरा निवासी जमना शंकर मीणा और श्याम जांगिड़ मकान में किराए से अलग-अलग कमरा लेकर रह रहे थे। जमना शंकर की कस्बे के बायपास पर मोटरपाट्र्स की दुकान है। वहीं आरोपी श्याम भी कस्बे में दुकान पर मोटर मैकेनिक का कार्य करता है।
जमना शंकर शिवरात्रि पर अपने परिवार के साथ गांव गया हुआ था। 23 फरवरी की सुबह जमना शंकर को अपने मित्र ने सूचना दी कि कमरे का ताला टूटा हुआ है और चोरी की आशंका है। सूचना पर जमना शंकर रात्रि को ही तुरंत गांव से वापस आया और कमरे में डबल बेड के अंदर रखा बैग ढूंढा जो मौके से गायब मिला। बैग में 2 लाख 83 हजार रुपए नगदी, चेक बुक रखी हुई थी। बैग को कोई अज्ञात व्यक्ति चुरा कर ले गया था। बैग नहीं मिलने पर फरियादी जमना शंकर ने थाने पर पहुंचकर चोरी होने की रिपोर्ट सौंपी। जिसके बाद प्राथमिकी पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई।
थानाधिकारी ने बताया कि अनुसन्धान के दौरान यह बात सामने आई कि जमना शंकर ने कुछ दिनों पहले ही अपनी कार बेची थी और नई कार लेना चाहता था, जिसके लिए नगदी रुपए घर पर रखे हुए थे। एक ही मकान में रहने और मित्रता होने से श्याम को यह बात पता थी। चोरी की घटना से पहले जमना शंकर के गांव जाने की जानकारी भी श्याम को थी। जिसे देखते हुए पुलिस को आरोपी श्याम पर शंका हुई और पुलिस ने श्याम की गतिविधियों पर नजर रखी। श्याम की गतिविधियों को देखते हुए राउंडअप कर कड़ाई से पूछताछ की जिसमें उसने सारा खुलासा कर दिया। आरोपी को न्यायालय ने जेल भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने 36 घंटे में आरोपी से सारी नकदी बरामद कर ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो