scriptनेटवर्क के नहीं आने का दंश झेलता तलवास, नहीं हो रहे ऑनलाइन कार्य | Bundi News, Bundi Rajasthan News,network failure,Stinger Talvas,online | Patrika News

नेटवर्क के नहीं आने का दंश झेलता तलवास, नहीं हो रहे ऑनलाइन कार्य

locationबूंदीPublished: Sep 22, 2021 08:39:19 pm

कस्बे की सबसे विकट समस्या मोबाइल नेटवर्क बना हुआ है। जिसके चलते यहां निवास करने वाली 5000 की आबादी इस मोबाइल व आधुनिकता के युग में पिछड़ी हुई है।

नेटवर्क के नहीं आने का दंश झेलता तलवास, नहीं हो रहे ऑनलाइन कार्य

नेटवर्क के नहीं आने का दंश झेलता तलवास, नहीं हो रहे ऑनलाइन कार्य

नेटवर्क के नहीं आने का दंश झेलता तलवास, नहीं हो रहे ऑनलाइन कार्य
तलवास. कस्बे की सबसे विकट समस्या मोबाइल नेटवर्क बना हुआ है। जिसके चलते यहां निवास करने वाली 5000 की आबादी इस मोबाइल व आधुनिकता के युग में पिछड़ी हुई है।
ग्रामीण गणेश साहू, रामकिशन शर्मा, ग्राम विकास समिति सचिव मूलचंद शर्मा ने बताया कि वर्तमान में तलवास में लगभग 600 से ज्यादा सरकारी कर्मचारी निवास करते है। जिनको मोबाइल सेवा सुचारू नहीं चलने से परेशानी उठानी पड़ती है। यहां भारत संचार निगम का टावर लगा हुआ है। इसके अलावा किसी अन्य कम्पनी का नेटवर्क कस्बे में नहीं आने से लगभग पूरी पंचायत की 5000 से ज्यादा आबादी इसी नेटवर्क का उपयोग कर रही है। बीएसएनएल से बीएसएनएल पर भी कॉलिंग करने के लिए कम से कम पांच बार डायल करना पड़़ता है। मेल आदि करने में भी काफी परेशानी होती है।
ग्रामीणों में रोष
तलवास की ग्राम विकास समिति के सचिव मूलचंद शर्मा, गणेश साहू, रामकिशन शर्मा व अन्य ग्रामीण समय समय पर उक्त सभी जनप्रतिनिधियों व विभाग के उच्च अधिकारियों को पत्र व दुरभाष से समस्या से अवगत करा चुके है, लेकिन समाधान में कोई रूचि नहीं लेने से रोष बना हुआ है।
नेट रिचार्ज की राशि व्यर्थ
कस्बे के लगभग 1000 लोग स्मार्टफोन यूजर्स है, जो नेट के लिए बड़ा रिचार्ज कराते हैं, लेकिन नेटवर्क समस्या के चलते नेट काम नहीं करता। ऐसे में रिचार्ज की राशि व्यर्थ ही चली जाती है।
सरकारी संस्थाएं, बैंक, ई-मित्र संचालक परेशान
तलवास में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय, राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, क्षेत्रीय ग्रामीण बड़ौदा राजस्थान बैंक, मिनी बैंक, ग्राम सहकारी समिति, ई-मित्र संचालक व हजारों उपभोक्ता बीएसएनएल के नेटवर्क पर ही निर्भर है, लेकिन नेट समस्या के चलते कार्य समय पर नहीं हो पाते। ऑनलाइन पढ़ाई का कार्य देई जाकर करना पड़ता है।
तलवास मोबाइल नेटवर्क समस्या के समाधान करने के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों को कई बार ग्राम विकास समिति के माध्यम से पत्र लिखकर अवगत कराया, लेकिन अभी तक कोई सार्थक परिणाम नहीं मिलने से क्षेत्रवासी परेशान रहते है। समस्या का तत्काल समाधान
होना चाहिए।
सूर्य कुमार पंचोली, ग्राम विकास समिति अध्यक्ष, तलवास
नेटवर्क समस्या के बारे में बीएसएनएल उच्च अधिकारियों से बात की है। समस्या का समाधान जल्द हो, इसके लिए पूरा प्रयास करेंगे। तलवास में अन्य टावर लगे, इसके लिए लगातार कम्पनी से बात कर रही हूं।्र
चन्द्रकान्ता मेघवाल, विधायक केशवरायपाटन
नेटवर्क की समस्या को हल करने के लिए दूसरी बीटीएस 3 जी मशीन लगा दी है। फिर भी समस्या है तो इंजीनियर को भेज कर दिखवा कर समस्या दूर करवा दी जाएगी।
जेपी मीणा, टीडीएम, जिला संचार अधिकारी, बूंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो