scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,not deposited for years,Bill,as soon | वर्षों से जमा नहीं कराया बिल,बिजली कटते ही कामकाज हुआ ठप | Patrika News

वर्षों से जमा नहीं कराया बिल,बिजली कटते ही कामकाज हुआ ठप

नैनवां तहसील कार्यालय व नगरपालिका कार्यालय के बिल जमा नहीं हो रहे। तहसील कार्यालय पर 16 लाख 45 हजार 390 रुपए तथा नगरपालिका पर तो एक करोड़ 87 लाख से अधिक की राशि बकाया है।

बूंदी

Published: December 23, 2021 07:02:39 pm

वर्षों से जमा नहीं कराया बिल,बिजली कटते ही कामकाज हुआ ठप
नैनवां. नैनवां तहसील कार्यालय व नगरपालिका कार्यालय के बिल जमा नहीं हो रहे। तहसील कार्यालय पर 16 लाख 45 हजार 390 रुपए तथा नगरपालिका पर तो एक करोड़ 87 लाख से अधिक की राशि बकाया है। बिजली के बिलों की राशि बकाया होने से जेवीवीएनएल ने नैनवां तहसील कार्यालय व नगरपालिका केे कार्यालयों के विद्युत कनेक्शन काट दिए। इससे दोनों कार्यालय अंधेरे में हो गए। सरकारी कार्यालयों के सभी कामकाज डिजीटल हो जाने से दोनों ही कार्यालयों का कामकाज ठप रहा। तहसील कार्यालय में तो नामांतरण व नकलों का काम तक लॉक हो गया।
तहसील कार्यालय पर एक वर्ष में 3 लाख बढ़ा
जेवीवीएनएल के रिकॉर्ड के अनुसार नैनवां में तहसील कार्यालय अकेला ही ऐसा कार्यालय है, जिसका जब से विद्युत कनेक्शन हुआ तब से ही कभी बिल की राशि जमा नहीं कराई। दिसम्बर 2020 तक ही सबसे अधिक 13 लाख 47 हजार 248 रुपए बकाया चल रहा था। बिल बढ़ता हुआ दिसम्बर 2021 में 16 लाख 45 हजार 390 रुपए तक पहुंच गया। जेवीवीएनएल के सहायक अभियंता ने तहसीलदार को तीन वर्षों से बिल जमा कराने के लिए नोटिस देते आ रहे है। तब भी राशि जमा नही कराई गई। दिसम्बर माह के शुरुआत में दिए नोटिस के बाद भी राशि जमा नहीं कराने पर बुधवार को कनेक्शन काट दिया।
नगरपालिका पर दस माह मेंं बढ़ गए 53 लाख रुपए
नगरपालिका नैनवां के 48 कनेक्शनों पर बकाया राशि बढ़ती हुई राशि एक करोड़ 87 लाख 32 हजार 789 रुपए तक पहुंच गई। जनवरी 2021 तक नगरपालिका की ओर एक करोड़ 33 लाख 96 हजार 881 रुपए की राशि बकाया थी, जो दस माह में ही 53 लाख से अधिक बढ़ गई। नगरपालिका ने वार्डों में नलकूप लगा रखे हैं। नलकूपों पर कनेक्शन कराने के बाद बिल की राशि जमा नहीं कराई जा रही।
सूची भी तैयार
जेवीवीएनएल के सहायक अभियंता नईम बाबू का कहना है कि तहसील व नगरपालिका को बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी बकाया राशि जमा नहीं कराने से नगरपालिका कार्यालय की मंगलवार शाम को व तहसील कार्यालय की बुधवार सुबह बिजली काट दी। अन्य सरकारी विभागों व अन्य की भी बकाया की सूची तैयार की जा रही है। निर्धारित तिथि तक बकाया रािश जमा नहीं करानेे पर उनके भी कनेक्शन काटे जाएंगे।
बकायादारों के काटे कनेक्शन, वसूली राशि
देई. जयपुर विद्युत वितरण निगम ने बकाया वसूली अभियान मे बकायेदारों से बकाय वसूली कर 2.76 लाख रुपए जमा किए। निगम के कनिष्ठ अभियंता राजेश कुमार धाकड़ ने बताया कि क्षेत्र के बांसी, रामगंज, डोडी, भजनेरी, मोहब्बतपुरा, गुढ़ादेवजी, कोलाहेडा में अलग अलग टीमों ने बकायादारों से राशि वसूली। टीम में तकनीकी सहायक नरेन्द्र कुमार गौतम, लेखराज आदि मौजूद रहे।
करवर. कस्बे सहित क्षेत्र के गांवों में बुधवार को विद्युत निगम की टीम ने बकायादारों के कनेक्शन काटे। वहीं मौके पर उपभोक्ताओं से विद्युत बिलों की राशि वसूल की। सहायक अभियंता कमलेश मीणा व कनिष्ठ अभियंता अंशुमान सेगर ने बताया कि करवर, बिशनपुरा, अरनेठा, खुरी, कनकपुरा आदि गांवों में साढ़े सात लाख की बकाया राशि के 52 घरेलू उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटे गए।
वहीं मौके से 25 उपभोक्ताओं से तीन लाख पंद्रह हजार रुपए की राशि वसूली गई तथा कृषि विद्युत कनेक्शन के करीब 10 ट्रांसफार्मर के जंपर हटाए।
अवैध कनेक्शन हटाने पर कनिष्ठ अभियंता को धमकाया
केशवरायपाटन. कमोलर गांव में अवैध कनेक्शन काटने गई जयपुर विद्युत वितरण निगम की टीम के कनिष्ठ अभियंता को बुधवार को एक जने ने धमका कर मारपीट करने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि निगम के कनिष्ठ अभियंता मनीष सुमन ने रिपोर्ट देकर आरोप लगाया है कि मंगलवार को वह कमोलर गांव में बकाया वसूली करने गया था। जहां पर एक जने का विद्युत कनेक्शन काट दिया था। इसी मामले को लेकर कमोलर गांव निवासी दीनदयाल मीणा ने बुधवार को कार्यालय में पहुंचकर सुमन से हाथापाई की। जिससे उसका मोबाइल टूट गया। पुलिस ने बताया कि सुमन की रिपोर्ट लेकर जांच की जा रही है। कार्यालय में कर्मचारी से मारपीट की घटना के बाद निगम के अधीक्षण अभियंता गजेंद्र सिंह ने जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कार्यालय में घुस कर कनिष्ठ अभियंता से अभद्रता करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

वर्षों से जमा नहीं कराया बिल,बिजली कटते ही कामकाज हुआ ठप
वर्षों से जमा नहीं कराया बिल,बिजली कटते ही कामकाज हुआ ठप

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.