नहीं मिल रही राशि, अधूरे पड़े निर्माण

गरीबों के पक्का मकान का सपना पूरा करने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमन्त्री आवास योजना इन दिनों लाभार्थियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

By: pankaj joshi

Published: 07 Sep 2020, 07:56 PM IST

नहीं मिल रही राशि, अधूरे पड़े निर्माण
बड़ाखेड़ा. गरीबों के पक्का मकान का सपना पूरा करने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमन्त्री आवास योजना इन दिनों लाभार्थियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। कई लाभार्थियों ने निर्धारित मापदंड के अनुसार आवासों का निर्माण पूरा कर लिया है, लेकिन अभी तक किस्तों की राशि नहीं मिल रही है। अधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार से योजना फंड रिलीज नहीं होने से कुछ लाभार्थियों की किस्त नहीं मिल पा रही है। इसका असर पंचायतों में चल रहे हैं आवासों के निर्माण कार्य पर पड़ रहा है। ग्राम पंचायत में कुछ लाभार्थियों को दूसरी व तीसरी किस्त का इंतजार है।

 


मोबाइल गेम खेलने को लेकर हुआ विवाद, दो युवक गंभीर घायल
केशवरायपाटन. तीरथ गांव में रविवार रात 9 बजे मोबाइल गेम खेलने के मामले को दो पक्षों में लकडिय़ों व धारदार हथियारों से मारपीट हो गई। मारपीट में दो जने घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में भर्ती करवाकर एक दूसरे के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि तीरथ गांव में कुछ युवक मोबाइल गेम खेल रहे थे, जहां विवाद हो गया। इस विवाद में एक पक्ष भरत मीणा(17) व दूसरे पक्ष से अनिल कुमार (21) घायल हुआ है। घायल भरत ने अनिल कुमार, सुनिल व पवन के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। वहीं अनिल कुमार ने भरत मीणा के विरूद्ध मामला दर्ज करवाया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned