अब गति पकड़ने लगा रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य

दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर सरकारी मिल चौराहा फाटक पर चल रहे रेलवे ओवरब्रिज का कार्य अब गति पकड़ने लग गया है। निर्माण कार्य में बाधक बन रहे बिजली के खंभों को जयपुर विद्युत वितरण निगम ने हटाने का काम करने शुरू कर दिया है।

By: pankaj joshi

Published: 06 May 2021, 08:43 PM IST

अब गति पकड़ने लगा रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य
केशवरायपाटन. दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर सरकारी मिल चौराहा फाटक पर चल रहे रेलवे ओवरब्रिज का कार्य अब गति पकड़ने लग गया है। निर्माण कार्य में बाधक बन रहे बिजली के खंभों को जयपुर विद्युत वितरण निगम ने हटाने का काम करने शुरू कर दिया है। यहां पर मिल चौराहे से लेकर पंचायत समिति तक निगम की लाइन निकली हुई है। जिससे निर्माण का कार्य अटका हुआ था। निगम की ओर से इनको हटाने में देरी करने से यह कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा था। अब निगम ने खंभों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। रेल मंत्रालय की ओर से आबादी क्षेत्र की फाटक को बंद करने की योजना के तहत यहां ओवरब्रिज का कार्य स्वीकृत किया गया था। 2 साल पहले स्वीकृति कार्य विवादों में उलझा रहा। जिससे यह पूरा नहीं हो पा रहा है।
दावं पर गरीबों का भविष्य
इस ओवरब्रिज निर्माण की वजह से सैकड़ों लोगों का भविष्य दावं पर लगा हुआ है। सडक़ के किनारे वर्षों से गुमटियां लगाकर बैठे व्यापारियों के सामने अपने परिवारों को पालने का संकट उत्पन्न होने की संभावना बढ़ती जा रही है। केशवरायपाटन रोड, कोटा दौसा मेगा स्टेट हाईवे के किनारे व बूंदी रोड पर खटकड़ तिराहे तक सैकड़ों छोटे गरीब लोगों को बसाने में प्रशासन विफल हो गया।
गुहार लगाई पर काम नहीं आई
मिल चौराहे पर रेलवे ओवरब्रिज की जद में आए छोटे बड़े व्यापारियों ने मुख्यमंत्री से लेकर तमाम जनप्रतिनिधियों के सामने न्याय की गुहार लगाई लेकिन किसी ने इनकी सुनवाई नहीं की। व्यापारियों के समर्थन में क्षेत्रीय विधायक ने भी आवाज उठाई, लेकिन उसकी आवाज भी दब कर रह गई।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned