script

अब होगी कस्बे की वोल्टेज की समस्या दूर

locationबूंदीPublished: Jun 04, 2021 10:20:00 pm

हिण्डोली कस्बे के कई गली-मोहल्लों में आ रही बिजली वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए गुरुवार को विद्युत निगम द्वारा लगाए आठ बिजली के पोल पर एलटी लाइन खींच कर एक नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया है।

अब होगी कस्बे की वोल्टेज की समस्या दूर

अब होगी कस्बे की वोल्टेज की समस्या दूर

अब होगी कस्बे की वोल्टेज की समस्या दूर
63 केवी ट्रांसफॉर्मर किया स्थापित
हिण्डोली. हिण्डोली कस्बे के कई गली-मोहल्लों में आ रही बिजली वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए गुरुवार को विद्युत निगम द्वारा लगाए आठ बिजली के पोल पर एलटी लाइन खींच कर एक नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया है। निगम के सहायक अभियंता राजेंद्र सिंह ने बताया कि कस्बे के बाबा हाड़ा की गली, रैगर मोहल्ला और गांव में कई माह से वोल्टेज की समस्या आ रही है। जिस पर निगम द्वारा 8 बिजली के पोल लगाए। रैगर मोहल्ले के पास 63 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया है एवं पोलों पर एलटी लाइन के तार खींचे जा रहे हैं। सिंह ने बताया कि एक-दो दिन में उपभोक्ताओं को कम वोल्टेज की शिकायत से छुटकारा मिलेगा।
इधर, खतरे के साए में जी रहे लोग
कस्बे के ब्रह्मपुरी, निगम कार्यालय के पीछे सहित कई मोहल्लों के मकानों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार घरों की छतों से निकल रहे है। यहां तक कि कुछ घरों में तो लोग छत पर नहीं जा पाते। कस्बे के लोगों ने बताया कि गत वर्ष भी यहां पर बिजली का तार टूट कर गिर गया था। जिससे एक महिला का हाथ जल गया था। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने तीन दिन तक तार नहीं जोडऩे दिए थे। बाद में जनप्रतिनिधियों ने भरोसा दिलाया था कि हाईटेंशन लाइन को बाहर किया जाएगा।
इसके बाद तार जोडऩे दिया था, लेकिन 1 वर्ष के बाद भी हाईटेंशन लाइन का खतरा बरकरार है। ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष हनुमान व्यास का कहना है कि हिण्डोली विधायक ने कस्बे में मकानों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के तारों को हटाने के लिए विद्युत निगम व जिला परिषद को चि_ी लिखी है। निगम यहां से प्रस्ताव बनाकर जिला परिषद में भेज देंगे। उसके बाद निर्धारित राशि जमा करवाने के बाद हाईटेंशन लाइन को बायपास पर शिफ्ट किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो