scriptअशोक नगर का बाजार भी चढ़ा अतिक्रमण की भेंट | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of Ashok Nagar,the market went up,off | Patrika News

अशोक नगर का बाजार भी चढ़ा अतिक्रमण की भेंट

locationबूंदीPublished: Dec 06, 2021 07:41:18 pm

ग्राम पंचायत बड़ा नयागांव के राजस्व गांव अशोक नगर में पुराने एनएच 12 की सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण की भरमार होने से सड़क पर आवाजाही करने वालों को परेशानी होने लगी है।

अशोक नगर का बाजार भी चढ़ा अतिक्रमण की भेंट

अशोक नगर का बाजार भी चढ़ा अतिक्रमण की भेंट

अशोक नगर का बाजार भी चढ़ा अतिक्रमण की भेंट
हिण्डोली. ग्राम पंचायत बड़ा नयागांव के राजस्व गांव अशोक नगर में पुराने एनएच 12 की सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण की भरमार होने से सड़क पर आवाजाही करने वालों को परेशानी होने लगी है। जानकारी के अनुसार अशोकनगर में पुराने एनएच 12 से करीब 40 से 50 फीट दूरी पर दुकानों व मकानों का निर्माण हुआ था, लेकिन ज्यों ही यहां पर बाइपास का निर्माण हुआ। उसके बाद लोगों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया एवं सड़क के पास निर्माण कार्य शुरू करवा दिए। अब हालात यह हो गए कि सड़क से नीचे पटरियों पर जगह नहीं बची। यहां पर कई बार जाम के हालात भी बने रहते हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा यहां पर दो दशक पहले पानी की निकासी के लिए नालों का निर्माण करवाया था, लेकिन लोगों ने नालों पर अतिक्रमण कर उसे बंद कर दिया। जिससे घरों का पानी भी सड़क पर ही भरा रहता है। अशोकनगर व्यापारिक की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण गांव है यहां पर भिंडी, मटर सहित कई सब्जियों का व्यापार बड़ी मात्रा में होता है। ऐसे में सड़क किनारे अतिक्रमण होने से यहां पर सब्जी विक्रेता भी सब्जी मंडी सड़कों पर लगा देते हैं। ऐसे में जाम के हालात हो जाते हैं व लोगों को काफी परेशानी रहती हैं।
अशोक नगर में सड़क से 20 से 25 फीट दूर तक अतिक्रमण हटाया जाए, ताकि गांव का सौंदर्यीकरण बने एवं लोगों व वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी नहीं हो।
चिरंजीव कुमावत, पंचायत समिति सदस्य।
अशोकनगर में आबादी की जमीन कम है। अधिकांश खाते की भूमि पर ही निर्माण कार्य हो रहे हैं। फिर भी लोगों को चाहिए कि सड़क से दूर मकान बना अतिक्रमण न करें। गांव की सुंदरता बनी रहेगी।
डीएल. सोनी, ग्राम विकास अधिकारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो