script

कोरोना के खिलाफ कर रहे जागरूक

locationबूंदीPublished: Sep 26, 2020 07:57:01 pm

ग्राम पंचायत में शुक्रवार को गिरिजन स्वैच्छिक संस्थान के द्वारा राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौघौगिकी परिषद नई दिल्ली के सहयोग से कोरोना जागरूकता सेमिनार का आयोजन हुआ।

कोरोना के खिलाफ कर रहे जागरूक

कोरोना के खिलाफ कर रहे जागरूक

कोरोना के खिलाफ कर रहे जागरूक
गोठड़ा . ग्राम पंचायत में शुक्रवार को गिरिजन स्वैच्छिक संस्थान के द्वारा राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौघौगिकी परिषद नई दिल्ली के सहयोग से कोरोना जागरूकता सेमिनार का आयोजन हुआ। इसमें संदर्भ व्यक्ति शरद रेवाल ने कोविड-19 पर जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी है। इससे बचाव ही उपाय है।
बीमारी के लक्षण एवं बचाव के उपाय के साथ सरकार की कोविड गाइडलाइन के अनुसार सावधानियां रखना अतिआवश्यक हैं। इस दौरान ग्रामीणों से मोबाइल पर आरोग्य सेतू डाउनलोड कर उसकी उपयोगिता बताई गई। साथ ही ग्रामीणों को ईको तंत्र व पारिस्थितिकीय में सुधार लाने तथा जैविक उत्पादन करने के लिए जैविक खाद् एवं जैविक कीटनाशक के उपयोग करने के लिए जानकारी दी गई। कार्यशाला में सरंपच कैलाश कंवर, एसआरजी सुभाष धाकड़, वार्ड पंचों सहित ग्रामवासी मौजूद थे।


‘नो मास्क-नो एंट्री’ अभियान को लेकर आगे आए संगठन
बूंदी. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से शुरू किए गए ‘नो मास्क-नो एंट्री’ अभियान ने अब जिले में जोर पकड़ लिया। आमजन की सुरक्षा के लिहाज से इस अभियान को प्रभावी माना जा रहा। विभिन्न कार्य स्थलों एवं संस्थानों में पहल करते हुए ‘नो मास्क-नो एंट्री’ के स्टीकर लगाए जा रहे। विभिन्न संगठन इस अभियान से जुड़ गए। रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव अशोक विजय ने बताया कि सोसायटी अभियान में सहयोग करते हुए लोगों को जागरूक करेंगी। गांधी जीवन दर्शन समिति संयोजक राजकुमार माथुर ने भी नो मास्क नो एंट्री अभियान में समिति की सहभागिता के लिए पहल की। शुक्रवार को विभिन्न बैंक शाखाओं, सरस डेयरी के बूथों, बस स्टैंड परिसर में स्टीकर लगाए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो