scriptक्षतिग्रस्त नहर की दीवारों की मरम्मत का कार्य शुरू | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Of damaged canal,Repair walls,Work st | Patrika News
बूंदी

क्षतिग्रस्त नहर की दीवारों की मरम्मत का कार्य शुरू

बूंदी ब्रांच केनाल में जल प्रवाह शुरू होने के बाद अब सीएडी प्रशासन ने कई जगह पर जेसीबी मशीन से कार्य करवाना शुरू किया है।

बूंदीOct 20, 2020 / 08:35 pm

पंकज जोशी

क्षतिग्रस्त नहर की दीवारों की मरम्मत का कार्य शुरू

क्षतिग्रस्त नहर की दीवारों की मरम्मत का कार्य शुरू

क्षतिग्रस्त नहर की दीवारों की मरम्मत का कार्य शुरू
रामगंजबालाजी. बूंदी ब्रांच केनाल में जल प्रवाह शुरू होने के बाद अब सीएडी प्रशासन ने कई जगह पर जेसीबी मशीन से कार्य करवाना शुरू किया है।
सहायक अभियंता अरविंद मीणा ने बताया कि बून्दी ब्रांच केनाल के टेल क्षेत्र में पानी पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। टेल क्षेत्र के किसानों को पानी पहुंचाने के लिए हेड की सभी वितरिका व माइनरों में अभी जलप्रवाह शुरू नहीं किया गया है। ऐसे में इन वितरिकाओं व माइनरो में कई जगहों पर क्षतिग्रस्त दीवारों को ठीक करने के लिए मिट्टी डाली जा रही है। साथ ही नहरों में भरी मिट्टी को निकलवाने के लिए जेसीबी मशीन से सफाई कार्य शुरू करवाया जा रहा है। ताकि किसानों को इनसे जुड़े टेल क्षेत्र में पानी पहुंचाने में दिक्कत ना हो।

 


समान कार्य समान वेतन को लेकर देंगे ज्ञापन
आकोदा. जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा के पार्क में सहायक कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अमृत सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में ग्राम प्रतिहारी की बैठक हुई। इसमें जिलाध्यक्ष एवं समस्त कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय किया कि 28 अक्टूबर को मौन व्रत रखकर व काली पट्टी बांधकर समान कार्य समान वेतन को लेकर ग्राम प्रतिहारी ज्ञापन देंगे। जिला अध्यक्ष सोलंकी ने बताया कि सहायक कर्मचारी संघ एवं ग्राम प्रतिहारी संघ की ओर से कोरोना बचाव के लिए तुलसी एवं महासुदर्शन का काढ़ा पिलाया जाएगा। जिसमें 21 अक्टूबर को ग्राम पंचायत के कैथूदा में काढ़ा पिलाने का कार्यक्रम शुरू करेंगे। जिसमें 2500 व्यक्ति को काढ़ा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

Home / Bundi / क्षतिग्रस्त नहर की दीवारों की मरम्मत का कार्य शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो