script

गणेशपुरा व गरमपुरा के बाशिंदों को पट्टे देने की कवायद

locationबूंदीPublished: Jul 24, 2021 10:31:47 pm

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत 40 वर्ष से पट्टों का इंतजार कर रहे गणेश विस्तार योजना व एसीसी की लीज पर बसी नयापुरा, गरमपुरा की आबादी को पट्टे देने को लेकर पालिका प्रशासन ने स्वायत्त शासन विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को प्रस्ताव भेजे है।

,

गणेशपुरा व गरमपुरा के बाशिंदों को पट्टे देने की कवायद,गणेशपुरा व गरमपुरा के बाशिंदों को पट्टे देने की कवायद

गणेशपुरा व गरमपुरा के बाशिंदों को पट्टे देने की कवायद
लाखेरी. प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत 40 वर्ष से पट्टों का इंतजार कर रहे गणेश विस्तार योजना व एसीसी की लीज पर बसी नयापुरा, गरमपुरा की आबादी को पट्टे देने को लेकर पालिका प्रशासन ने स्वायत्त शासन विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को प्रस्ताव भेजे है।
नगर कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष चौथमल पंचौली ने बताया कि नयापुरा, गरमपुरा बस्ती की खसरा नम्बर 925, 941, 2780, 2781 में करीब 125 बीघा में बसी आबादी वर्षो पुरानी है और यह भूमि एसीसी के खाते में दर्ज है। यहां के बाशिंदे कई बार पट्टों की मांग कर चुके। भूमि की खातेदारी अधिकार अन्य के नाम होने से पालिका प्रशासन पट्टे जारी नहीं कर रहा। अभियान के दौरान सरकार की गाइडलाइन के मददेनजर आबादी को राहत पहुंचाने के लिए जिला कलक्टर को पत्र भेजकर भूमि को उद्योग के खाते में से हटाकर पालिका के खाते में दर्ज करने की मांग की है, जिससे इनको पट्टे मिल सके।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार गत दिनों उदयपुर मेंं आयोजित अधिशासी अधिकारी व पालिका अध्यक्षों के सम्मेलन में गणेशपुरा एवं गणेशनगर विस्तार योजना में अतिक्रमण कर काबिज लोगों को पट्टे देने को लेकर विभागीय अधिकारियों को पालिका की ओर से पत्र सौंपा गया। दोनों बस्तियों को लेकर स्वायत्त शासन विभाग से इजाजत मिलती है तो अभियान के दौरान पट्टे दिए जाएंगे।
गरमपुरा व गणेशपुरा के अलावा पालिका क्षेत्र में अभियान के दौरान करीब एक हजार पट्टे जारी हो सकते है। पालिका क्षेत्र में 17 कॉलोनियों के लिए आउट प्लान स्वीकृत हैं, जिसमें पांच सौ से अधिक पट्टे जारी किए जाने शेष है। 11 ले आउट प्लान स्वीकृत होना बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो