scriptकोटा-बूंदी के 28 गावों में घर-घर पहुंचेगा पेयजल | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of Kota-Bundi,in 28 villages,Drinking | Patrika News

कोटा-बूंदी के 28 गावों में घर-घर पहुंचेगा पेयजल

locationबूंदीPublished: Jul 24, 2021 10:42:33 pm

कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के 28 गांवों में जल्द घर-घर शुद्ध पानी पहुंचेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से जल जीवन मिशन के तहत केशवरायपाटन, बूंदी और सांगोद विधानसभा क्षेत्र के गांवों के लिए 28.5 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है।

कोटा-बूंदी के 28 गावों में घर-घर पहुंचेगा पेयजल

कोटा-बूंदी के 28 गावों में घर-घर पहुंचेगा पेयजल

कोटा-बूंदी के 28 गावों में घर-घर पहुंचेगा पेयजल
जलजीवन मिशन के तहत 28.5 करोड़ स्वीकृत
बूंदी. कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के 28 गांवों में जल्द घर-घर शुद्ध पानी पहुंचेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से जल जीवन मिशन के तहत केशवरायपाटन, बूंदी और सांगोद विधानसभा क्षेत्र के गांवों के लिए 28.5 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है।
जलजीवन मिशन के तहत केंद्र सरकार घर-घर शुद्ध जल पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। इसी के तहत संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के ग्रामीण क्षेत्र के अनेक गांवों के लिए राशि जारी की गई थी। अब भी कई ऐसे गांव हैं जो योजना के दायरे में नहीं आ पाए थे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ऐसे सभी गांवों में भी घर-घर पानी पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।
इसी के तहत कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की केशवरायपाटन, बूंदी तथा सांगोद विधानसभा क्षेत्र के 28 गांवों के लिए 28.5 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इनमें केशवरायपाटन विधानसभा के माखीदा, बहडावली, झपायदा, कोटरी, झुवासा, इंद्रपुरिया, जलोदा, खेड़ली मेहता, लेसरदा, बलकासा, सारसला व तलवास तथा बूंदी विधानसभा के लाडपुर, भूमाखेड़ा, रामपुरिया (तुलसी) के लिए कुल 17.53 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। अब टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन गांवों में पाइपलाइन के माध्यम से घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंच सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो