scriptमानसून की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of monsoon,with regard to preparation | Patrika News

मानसून की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट

locationबूंदीPublished: Jun 17, 2021 08:58:42 pm

हिण्डोली उपखंड क्षेत्र की लाइफ लाइन गुढ़ाबांध के गेटों में आगामी मानसून को लेकर जल संसाधन विभाग की ओर से ऑयल व ग्रीसिंग का कार्य शुरू कर दिया है। बांध के 30 इलेक्ट्रॉनिक गेटों की साफ-सफाई कर उनमें ऑयल व ग्रीसिंग की जा रही है।

मानसून की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट

मानसून की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट

मानसून की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट
बांधों का रखरखाव और नालों की सफाई कराई शुरू
गुढाबांध के गेटों में ऑयल व ग्रीसिंग का कार्य शुरू
बड़ानयागांव. हिण्डोली उपखंड क्षेत्र की लाइफ लाइन गुढ़ाबांध के गेटों में आगामी मानसून को लेकर जल संसाधन विभाग की ओर से ऑयल व ग्रीसिंग का कार्य शुरू कर दिया है। बांध के 30 इलेक्ट्रॉनिक गेटों की साफ-सफाई कर उनमें ऑयल व ग्रीसिंग की जा रही है। बांध की करीब तीन किमी पाल की सफाई करवाकर मानसून के दौरान सुरक्षा को देखते हुए श्रमिकों से मिट्टी के कट्टे भरवा कर पाल पर रखवा दिए हैं। विभाग के सहायक अभियंता जम्मू कुमार जैन ने बताया कि बांध की निगरानी के लिए कर्मचारियों को तैनात कर दिया है। विभाग के पेच की बावड़ी, नारायणपुर, रामपुरिया, गोठड़ा, रुणीजा समेत अन्य बांधों पर भी साफ सफाई करवाकर मिट्टी के कट्टे भरवाने का कार्य शुरू कर दिया है।
आधा दर्जन बांधों का किया निरीक्षण
हिण्डोली. जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को जिले के आधा दर्जन बांधों का निरीक्षण कर मानसून पूर्व की तैयारियों का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता एडी अंसारी, अधिशासी अभियंता आरके पाटनी एवं सहायक अभियंता जंबु कुमार जैन ने क्षेत्र के नवनिर्मित बड़ानयागांव बांध का निरीक्षण किया। अधीक्षण अभियंता अंसारी ने बताया कि बांध इसी वर्ष बना है एवं इसमें पानी की आवक होगी। ऐसे में यहां पर बारिश में कनिष्ठ अभियंता केंप करेगा एवं बांध पर पूरी नजर रखेगा। इसके बाद अभियंताओं का दल बूंदी का गोठड़ा, नैनवां क्षेत्र के मोतीपुरा, पाईबालापुरा व दुगारी बांध का भी निरीक्षण किया।
सथूर में बरसाती नाले से हटाया अतिक्रमण
बड़ानयागांव. सथूर ग्राम पंचायत की ओर से बुधवार को पुलिस व प्रशासन की सहायता से बुलडोजर चलाकर बरसाती नाले से अतिक्रमण हटाया। राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से फूटा बंधा चंद्रभागा नदी तक बरसाती नाले पर अतिक्रमण कर पक्की दीवार का निर्माण करवा दिया था तथा नाले पर मिट्टी डालकर समतल करने का प्रयास किया जा रहा था। इस दौरान सरपंच सोनिया सैनी भू-अभिलेख निरीक्षक भूपेंद्र सिंह, पटवारी सुषमा मेहरा, एएसआई गिरधर समेत हिण्डोली पुलिस थाने का जाप्ता मौजूद रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो