सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग प्रत्येक मतदाता करें

पंचायतीराज आम चुनाव-2020 के तीसरे चरण में केशवरायपाटन पंचायत समिति में मतदान के लिए नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण शनिवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में हुआ।

By: pankaj joshi

Published: 29 Nov 2020, 08:14 PM IST

सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग प्रत्येक मतदाता करें
कानून व्यवस्था और कोविड 19 गाइडलाइन की पालना हो
जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण
बूंदी. पंचायतीराज आम चुनाव-2020 के तीसरे चरण में केशवरायपाटन पंचायत समिति में मतदान के लिए नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण शनिवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में हुआ।
प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि कोविड गाइडलाइन की पालना कराते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि मतदान दिवस के दिन सोशल डिस्टेंस की पालना, सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग प्रत्येक मतदाता करे। केशवरायपाटन क्षेत्र में 14 संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र पर विशेष रूप से मॉनिटरिंग रहे ताकि शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो सके।
प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि अपने मतदान क्षेत्र का नियमित भ्रमण करेंगे, वहां की संपूर्ण व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक मतदान केंद्र पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर उपलब्ध रहेगी।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रों पर कोविड पेशेंट यदि मतदाता के रूप में आए तो ब्लॉक सीएमएचओ और एसडीएम के सहयोग से सबसे अंत में पीपीइ किट पहनकर मतदान करेंगे। साथ ही मतदान कर्मी यह सुनिश्चित करें कि आने वाले किसी भी कोविड रोगी पर अमिट स्याही का उपयोग नहीं करें, ना ही हस्ताक्षर करवाए। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी केशवरायपाटन एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। मास्टर ट्रेनर चंद्रप्रकाश राठौर, राजेन्द्र भारद्वाज और खुमान सिंह ने प्रशिक्षण दिया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned