scriptछात्रों के प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Of students,Admission process started | Patrika News

छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू

locationबूंदीPublished: Aug 15, 2020 11:28:11 am

हिण्डोली. कस्बे में नवनिर्मित स्वीकृत राजकीय महाविद्यालय में अगले सप्ताह से प्रथम वर्ष के लिए छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।

छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू

छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू

छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू
छात्र वर्ग में भारी उत्साह का माहौल
हिण्डोली. कस्बे में नवनिर्मित स्वीकृत राजकीय महाविद्यालय में अगले सप्ताह से प्रथम वर्ष के लिए छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। इसकी जानकारी लगने पर यहां पर छात्र कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाई। जानकारी के अनुसार गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने एक आदेश जारी कर बताया कि हिण्डोली में महाविद्यालय में छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसकी जानकारी लगने पर दोपहर को छात्र नेता शुभम सुवालका, चिराग नकलक, प्रवीण टाक, सुनील शर्मा सहित कई युवाओं ने आतिशबाजी की।
राजेश चौहान को बनाया नोडल अधिकारी
बूंदी महाविद्यालय के प्राचार्य जय कुमार जैन ने बताया कि सरकार के आदेश मिलते ही हिण्डोली महाविद्यालय में राजेश चौहान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। वहां की प्रक्रिया सहित अन्य कार्य चौहान देखेंगे।
पांच विषयों को मिली स्वीकृत
राजस्थान उच्च शिक्षा विभाग के आदेश अनुसार हिण्डोली में खुलने वाले राजकीय महाविद्यालय में पांच विषय खोले गए हैं। जिनमें भूगोल,हिंदी साहित्य ,समाजशास्त्र ,राजनीतिक विज्ञान एवं इतिहास शामिल है।
हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र में एक ही सत्र में नैनवां व हिण्डोली राजकीय महाविद्यालय खुलना सौभाग्य की बात है । आजादी के बाद उच्च शिक्षा की पढ़ाई यहां के छात्रों को दूर की कोढी थी। उसे दूर करवाने का भरसक प्रयत्न कर सफलता हासिल की।
अशोक चांदना , राज्य मंत्री एवं विधायक हिण्डोली।
आजादी के बाद हिण्डोली में पहली बार महाविद्यालय खुला है। क्षेत्र शिक्षा में काफी पिछड़ा हुआ है। अब महाविद्यालय खोलने से यहां के बालकों को उच्च शिक्षा मिलेगी।
दिनेश शर्मा , ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हिण्डोली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो