शहर की सूरत संवारने के शुरू हुए प्रयास

नगर परिषद प्रशासन ने शहर में अस्थाई अवैध अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को कार्रवाई शुरू की। प्रमुख बाजारों में दुकानों के बाहर से पक्का निर्माण तोड़ा।

By: pankaj joshi

Published: 07 Mar 2021, 09:18 PM IST

शहर की सूरत संवारने के शुरू हुए प्रयास
नगर परिषद ने शुरू की अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई
बूंदी शहर में अस्थाई अतिक्रमण की बाढ़
बूंदी. नगर परिषद प्रशासन ने शहर में अस्थाई अवैध अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को कार्रवाई शुरू की। प्रमुख बाजारों में दुकानों के बाहर से पक्का निर्माण तोड़ा। साथ ही सडक़ों के किनारों पर टांग रखे तम्बू और थडिय़ों को हटाया। पहले दिन नगर परिषद प्रशासन ने प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। यहां लंबे समय से शहर की सूरत को संवारने की मांग चल रही है। नगर परिषद की टीम ने सूर्यमल्ल मिश्रण चौराहा, कोटा रोड, एक खंभे की छतरी के आस-पास कार्रवाई की। इस दौरान नगर परिषद के आयुक्त महावीर सिंह, अतिक्रमण प्रभारी रवि दाधीच आदि मौजूद थे।
कर लिए पक्के निर्माण
दुकानदारों ने कई आगे तक पक्के निर्माण कर लिए। इसके आगे ठेले और बाइक की पार्किंग करने के बाद अब राहगीरों को निकलने की ठोर नहीं मिलती। कुछ जगहों से नगर परिषद के दस्ते ने पक्के निर्माण भी तोड़े।
इधर भी देखो सा’ब
शहर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शहर के लोगों ने बताया कि इसे प्रभावी तरीके से किया जाना चाहिए। इन दिनों राजकीय महाविद्यालय के सामने और आइटीआइ के आस-पास दर्जनों लोगों ने थडिय़ां लगा ली। इनमें से कई ने तो पक्के निर्माण तक कर लिए। यही हाल इन दिनों कलक्ट्रेट के बाहर सडक़ पर बने हुए हैं। यहां लगातार थड़ी और ठेलों की संख्या बढ़ती जा रही है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned