scriptगेहूं की कटाई शुरू, मजदूरों का टोटा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Of wheat,Start harvesting,Labor force | Patrika News

गेहूं की कटाई शुरू, मजदूरों का टोटा

locationबूंदीPublished: Apr 01, 2020 09:37:53 pm

हिण्डोली. क्षेत्र में गेहूं की कटाई शुरू हो गई। इस बार मजदूरों का टोटा होने से किसानों ने खेतों में डाल लिया।

गेहूं की कटाई शुरू, मजदूरों का टोटा

गेहूं की कटाई शुरू, मजदूरों का टोटा

गेहूं की कटाई शुरू, मजदूरों का टोटा
हिण्डोली. क्षेत्र में गेहूं की कटाई शुरू हो गई। इस बार मजदूरों का टोटा होने से किसानों ने खेतों में डाल लिया। पूरा परिवार मिलकर कटाई में जुट गया। जानकारों ने बताया कि अधिकतर क्षेत्र में गेहूं की फसल पककर तैयार हो गई। ऐसे में समय पर कटाई होने पर ही किसानों को पूरी उपज हाथ लगेगी।
कापरेन. क्षेत्र में गेहूं की फसल पककर तैयार हो गई। मशीनें नहीं आने से किसानों ने आस-पास के गांवों से मजदूरों को एकत्र करना शुरू कर दिया। यहां किसानों ने बताया कि समय पर मजदूर नहीं मिले तो सारी उपज हाथ नहीं लगेगी। अब तापमान बढ़ गया, ऐसे में कटाई जल्द शुरू करानी पड़ेगी। हालांकि कुछ मशीनें पहुंची भी है।
बाड़े में आग, भूसा जला
कापरेन. नगरपालिका क्षेत्र अड़ीला गांव में बुधवार को परमानंद मीणा के बाड़े में आग लगने से बाड़े में रखा भूसा जल गया। हवा के साथ आग फैलने से समीप ही धनराज मीणा के बाड़े का चारा भी जल गया। पार्षद सोनू मीणा ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर अधिशासी अधिकारी को फोन कर अवगत कराया गया। बाद में दमकल मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो