scriptवन्यजीव के हमले में पशुपालक जख्मी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Of wildlife,Under attack,Cattle wound | Patrika News
बूंदी

वन्यजीव के हमले में पशुपालक जख्मी

गेण्डोली के जंगल में शुक्रवार दोपहर को बकरियां चराने गए एक पशुपालक पर वन्यजीव ने हमला उसे जख्मी कर दिया।

बूंदीJan 23, 2021 / 07:50 pm

पंकज जोशी

वन्यजीव के हमले में पशुपालक जख्मी

वन्यजीव के हमले में पशुपालक जख्मी

वन्यजीव के हमले में पशुपालक जख्मी
गेण्डोली. गेण्डोली के जंगल में शुक्रवार दोपहर को बकरियां चराने गए एक पशुपालक पर वन्यजीव ने हमला उसे जख्मी कर दिया। जिसे उपचार के लिए चिकित्सालय ले जाया गया। जानकारी के अनुसार गेण्डोली निवासी रामप्रसाद सैनी (25) शुक्रवार को बकरियां चराने जंगल में गया था। जहां झाडिय़ों में घात लगाकर बैठे वन्यजीव ने उस हमला कर दिया। पशुपालक नीचे गिर गया और चिल्लाना शुरू कर दिया। आसपास लोगों की आवाज सुनकर वन्यजीव जंगल की भाग गया। हमले में पशुपालक जख्मी हो गया। सूचना मिलने पर वन्यजीव विभाग से सहायक वनपाल नवल प्रजापत मय टीम के मौके पर पहुंचे और घायल इलाज के लिए खटकड़ चिकित्सालय भिजवाया गया। सरपंच पदमावती ने ग्रामीणोंं को अकेले में जंगल की नहीं जाने की सलाह दी और वन्यजीव विभाग से पीडि़त पशुपालक को आर्थिक मदद की करने मांग की।

 

वन सुरक्षा की समिति की बैठक में लिए कई प्रस्ताव
नैनवां. खानपुरा ग्राम वन सुरक्षा प्रबंधन समिति की बैठक खानपुरा गांव में हुई। बैठक में वन एवं वन्यजीव सुरक्षा विषयों पर चर्चा कर वन क्षेत्र में अवैध कटान, शिकार रोकथाम में सहयोग पर जोर दिया। समिति अध्यक्ष दयाराम गुर्जर ने बतााया कि समिति के माध्यम से ही प्लांटेशनों के कार्य करवाने के साथ ही इन्द्रवाड़ी खाळ पर एनिकट निर्माण, मानपुरा-खानपुरा प्लांटेशन का कार्य समिति से कराने, नरेगा योजना में नाडिय़ों व तलाइयां बनाने, मोरला के पास खानपुरा डूंगरी के पास पचास हैक्टेयर में प्लांटेशन को केम्पा या नाबार्ड योजना में स्वीकृत कराने सहित अन्य प्रस्ताव लिए। बैठक में समिति के सदस्य पूर्व सरपंच मोरपाल मीणा, पंचायत समिति सदस्य अशोककुमार मीणा, दुर्गाबाई सैनी, जगदीश, चौथमल, बालाराम आदि शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो