महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जगा रहे अलख

महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से बूंदी के युवक शक्ति तोषनीवाल ने सौ किलोमीटर साइकिल चलाकर जागरूकता का संदेश दिया।

By: pankaj joshi

Published: 07 Mar 2020, 12:39 PM IST

महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जगा रहे अलख
- बूंदी के शक्ति ने 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर दिया संदेश
बूंदी. महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से बूंदी के युवक शक्ति तोषनीवाल ने सौ किलोमीटर साइकिल चलाकर जागरूकता का संदेश दिया। वह प्रतिदिन अपनी टीम के साथ साइकिल चलाकर आमजन को प्रेरित करते रहेंगे।बूंदी के न्यू कॉलोनी निवासी तोषनीवाल ने विशेषकर 8 मार्च विश्व महिला दिवस को लेकर शुक्रवार को बूंदी से देवली तक 100 किलोमीटर साइकिल चलाई।उन्होंने महिलाओं को हेल्थ के प्रति जागरूक किया।उन्होंने ‘बंूदी रनिंग क्लब’ के नाम से संस्था बनाई जो इस अभियान को आगे बढ़ाएंगी।

‘नारी तुझे सलाम’ का किया बखान
बूंदी. शहर के बाहरली बूंदी स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय केंद्र में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारी के प्रति हिंसा एवं समाधान विषय पर संगोष्ठी ‘नारी तुझे सलाम’ कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) तेजकंवर, महिला बाल विकास अधिकारी भैरूप्रकाश नागर, सहायक महिला बाल विकास अधिकारी प्रियंका नरुका, जन सम्पर्क अधिकारी रचना शर्मा, डॉ.मंजू युगल थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्रह्मकुमारी कमला बहन ने की। मुख्य वक्ता ब्रह्मकुमारी रजनी बहन ने महिला सशक्तीकरण पर विस्तार से प्रकाश डाला।संचालन बी.के.खुशराज ने किया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned