महिला पानी में टंकी पर चढ़ी, अधिकारियों की फूली सांसे

मृतक बेटे की सहायता राशि पौत्री के खाते में जमा कराने की मांग को लेकर मंगलवार शाम को एक महिला जिला कलक्ट्रेट स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई।

By: Narendra Agarwal

Published: 16 Dec 2020, 10:57 AM IST

मृतक बेटे की सहायता राशि पौत्री के खाते में जमा करने की मांग
बूंदी. मृतक बेटे की सहायता राशि पौत्री के खाते में जमा कराने की मांग को लेकर मंगलवार शाम को एक महिला जिला कलक्ट्रेट स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई। करीब 15 मिनट तक महिला ने टंकी पर खड़े रहकर विरोध प्रदर्शन किया। महिला के पानी की टंकी पर चढऩे की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सांसें फूल गई। सभी दौड़े और उसे समझाइश कर नीचे उतारा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बूंदी माटूंदा रोड गैस गौदाम के पीछे रहने वाली महिला हजारी बाई के बड़े बेटे की गत दिनों मृत्यु हो गई थी, परिजनों को सरकार की ओर से जन सहायता राशि के तहत एक लाख रुपए मिले थे। जिसको मृतक की पत्नी अपने खाते में जमा कराना चाहती थी, लेकिन मृतक की मां उस राशि को अपनी पौत्री के खाते में जमा कराने की बात कहने लगी। इसी बात को लेकर गुस्साई महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई। सूचना पर उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर, कोतवाली थानाधिकारी लोकेंद्र पालीवाल मौके पर पहुंचे और समझाइश कर नीचे उतारा। उपखंड अधिकारी गुर्जर ने बताया कि महिला को पेंशन योजना सहित सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। पौत्री को पालनहार सहित बेटियों को मिलने वाले योजनाओं का लाभ
दिलाया जाएगा।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned