scriptट्रांसफार्मर से ऑयल व केबल चोरी, किसान परेशान | Bundi News, Bundi Rajasthan News,oil from transformer,cable theft,farm | Patrika News

ट्रांसफार्मर से ऑयल व केबल चोरी, किसान परेशान

locationबूंदीPublished: Oct 20, 2021 11:04:08 pm

क्षेत्र में इन दिनों चोर गिरोह सक्रिय नजर आ रहे हैं। चोरों की नजर किसानों के खेतों में लग रहे बिजली के ट्रांसफार्मर को निशाना बना रहे हैं।

ट्रांसफार्मर से ऑयल व केबल चोरी, किसान परेशान

ट्रांसफार्मर से ऑयल व केबल चोरी, किसान परेशान

ट्रांसफार्मर से ऑयल व केबल चोरी, किसान परेशान
लगातार बढ़ रही चोरी की वारदात
बड़ाखेड़ा. क्षेत्र में इन दिनों चोर गिरोह सक्रिय नजर आ रहे हैं। चोरों की नजर किसानों के खेतों में लग रहे बिजली के ट्रांसफार्मर को निशाना बना रहे हैं। लगातार चोरियों का सिलसिला जारी है। माखीदा के आसपास भी खेतों से रात के समय ट्रांसफार्मर से ऑयल निकालने की घटनाएं सामने आ चुकी है। किसान बृजबिहारी शर्मा के खेत में लगे ट्रांसफार्मर का ऑयल व केबल काटकर ले गए। जिससे किसान परेशान नजर आ रहे है। इस सम्बन्ध में माखीदा सरपंच ने किसानों की समस्या को लेकर विद्युत निगम को लिखित में अवगत करवाया है।
बड़ाखेड़ा व माखीदा के किसानों के खेतों से ट्रांसफार्मर ऑयल केबल की चोरी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसको लेकर सम्बंधित विभाग व पुलिस प्रशासन को अवगत करवाया दिया है।
रमेशचन्द पालीवाल, सरपंच, माखीदा

 


युवक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या
नोताड़ा . देहीखेड़ा थाना क्षेत्र के नोताड़ा ग्राम पंचायत के रघुनाथपुरा गांव में एक युवक ने सोमवार देर रात गले में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।सुबह परिजन नींद से जागे तो प्रेमशंकर (38) पुत्र बाबूलाल धाबाई मकान के मुख्य दरवाजे पर फंदा लगाकर झूलता मिला, अचानक यह देखकर घर में परिजनों में चीख पुकार मच गई। मोहल्ले में पता चला तो ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। परिजनों ने वारदात की सूचना देहीखेड़ा थाना पुलिस को दी। जिसके बाद थानाधिकारी सत्यनारायण गुर्जर मय जाप्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व मौका मुआयना किया। शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देहीखेड़ा पहुंचाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। आत्महत्या के कारणों फिलहाल कोई खुलासा नहीं हो सका है। मृतक विवाहित हैं तथा एक पुत्र व एक पुत्री हैं। घटना के बाद पत्नी, वृद्ध मां और बच्चों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया। ग्रामीणों के अनुसार मृतक व्यवहार कुशल व मिलनसार व्यक्ति था। रात को गांव में दुकान पर बातचीत भी कर रहा था और दुकान से उठकर घर जाकर सोया था।

ट्रेंडिंग वीडियो