scriptOmicron test samples: झालावाड़ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव व अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने लिया प्रसंज्ञान | bundi news, bundi rajasthan news, omicron, corona investigation, cogni | Patrika News

Omicron test samples: झालावाड़ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव व अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने लिया प्रसंज्ञान

locationबूंदीPublished: Jan 22, 2022 07:18:38 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव तथा अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश लोकेश कुमार शर्मा ने ओमिक्रॉन जांच के सैम्पल झालावाड़ से जयपुर भेजते वक्त ट्रेन में छूटने के मामले की रिपोर्ट तलब की है।

Omicron test samples: झालावाड़ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव व अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने लिया प्रसंज्ञान

Omicron test samples: झालावाड़ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव व अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने लिया प्रसंज्ञान

ओमिक्रॉन जांच के सैम्पल झालावाड़ से जयपुर भेजते वक्त ट्रेन में छूटने का मामला
बूंदी. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव तथा अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश लोकेश कुमार शर्मा ने ओमिक्रॉन जांच के सैम्पल झालावाड़ से जयपुर भेजते वक्त ट्रेन में छूटने के मामले की रिपोर्ट तलब की है।
झालावाड़ प्राधिकरण के सचिव ने 72 घंटों में भी कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं मिलने एवं ओमिक्रॉन जांच के लिए भेजे जा रहे सैम्पल के संबंध में बरती जा रही लापरवाही के संबंध में प्रसंज्ञान लेते हुए झालावाड़ अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के डीन को तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। सचिव शर्मा ने बताया कि समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित हुए है कि 72 घंटों में भी मरीजों को नहीं मिल रही जांच रिपोर्ट एवं ओमिक्रॉन जांच के लिए भेजे गए सैम्पल ट्रेन में ही छूटे। यह लापरवाही एवं महामारी को बढ़ावा देने वाले कार्य हैं।
ऐसे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जो लापरवाही अमल में लाई जा रही हैं, उससे कोरोना मरीज समय पर इलाज प्राप्त करने से वंचित होंगे तथा कोरोना बीमारी के ओर अधिक फैलने की संभावना रहेगी। गौरतलब है कि झालावाड़ से ओमिक्रॉन जांच के लिए एक कर्मचारी के साथ सैम्पल ट्रेन से जयपुर भेजे थे। कर्मचारी का कोटा में डकनिया स्टेशन पर मोबाइल गिरने पर वह उसे तलाश करने में लग गया, इस दौरान ट्रेन छूट गई थी और सैम्पल बूंदी के रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। बूंदी में भी किसी जिम्मेदार अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया और सैंपल रातभर बूंदी के रोडवेज बस स्टैंड पर रखे रहे। जिन्हें सुबह रोडवेज की हरियाणा-रोहतक बस से जयपुर भेजा।

बूंदी के सीएमएचओ कार्यालय कंट्रोल रूम पर भी दी थी सूचना
बूंदी के सीएमएचओ कार्यालय के कंट्रोल रूम पर भी इस बारे में 18 जनवरी की रात 11 बजकर 5 मिनट पर सूचना दे दी गई थी, बावजूद किसी अधिकारी ने पहुंचकर जानकारी जुटाने की जहमत नहीं हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो