पहली बार आगमन पर ग्रामीणों ने किया स्वागत

पेच की बावड़ी. कस्बे में शुक्रवार दोपहर को क्षेत्र के गांव टोंकडा निवासी सैनिक शैतान सिंह मीणा के 25 जुलाई को आतंकी मुठभेड़ की घटना में घायल होने पर करीबन 50 दिन उपचार लेने के बाद पहली बार अपने घर आने पर ग्रामीणों ने जगह जगह स्वागत किया।

By: pankaj joshi

Published: 19 Sep 2020, 06:58 PM IST

पहली बार आगमन पर ग्रामीणों ने किया स्वागत
पेच की बावड़ी. कस्बे में शुक्रवार दोपहर को क्षेत्र के गांव टोंकडा निवासी सैनिक शैतान सिंह मीणा के 25 जुलाई को आतंकी मुठभेड़ की घटना में घायल होने पर करीबन 50 दिन उपचार लेने के बाद पहली बार अपने घर आने पर ग्रामीणों ने जगह जगह स्वागत किया। इस दौरान सैनिक शैतान सिंह का एनएच-52 टिकड़ पर स्थित पेट्रोल पंप,बासनी, उमर रॉड, इटूदा रॉड, पेच की बावड़ी कस्बे सहित टोंकडा अपने आवास तक ग्रामीणों व युवाओं ने फूल मालाओं, साफा आदि पहनाकर सम्मान किया। आतिशबाजी के साथ इंकलाब जिंदाबाद, वंदे मातरम, हिंदुस्तान जिंदाबाद, भारत माता की जय सरीखे नारों से कस्बा गुंजायमान रहा। सैनिक शैतान सिंह खुली जीप में सवार होकर लोगों का आभार जताते रहे। जीप में शैतान सिंह के साथ आये सैनिक व शिक्षक पिता रामदेव मीणा सवार थे।
सैनिक शैतान सिंह मीणा के बड़े भाई लोकेश मीणा ने बताया कि जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के रनवीरगड में 25 जुलाई शनिवार को तडक़े 7 बजे आतंकी मुठभेड़ हुई थी। इसमें शैतान सिंह ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसमें से एक आतंकी लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर इरफाक राशिद था। इसके बाद आतंकियों की जवाबी कार्यवाही में शैतान सिंह के पैर में गोली लगी जिसकी वजह से घायल होने पर 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के बाद हवाई मार्ग से गुरुवार देर शाम जयपुर पहुचे। रात्रि विश्राम हिंडोली विधायक व खेल राज्यमंत्री अशोक चाँदना के आवास पर किया। शुक्रवार को चांदना ने शैतान सिंह से मिलकर बधाई दी ।
पेच की बावड़ी कस्बे में ग्राम पंचायत की ओर से सरपंच सीमा मीणा ने स्वागत कर अभिनन्दन किया। सैनिक शैतान सिंह का अपने पैतृक गांव टोंकडा में पहुचंने पर ग्राम वासियो बधाई दी। निजी आवास पर पहुचने पर पत्नी रेखा सहित परिवारजनों ने हिन्दू संस्क्रति के अनुरूप आरती कर मंगल प्रवेश कराया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned