कार्यालय को आवंटित जमीन पर चार दीवारी निर्माण से फूटा रोष

बूंदी में भाजपा कार्यालय को आवंटित जमीन पर चार दीवारी निर्माण के विरोध में शनिवार को भाजपा ने कलक्ट्रेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बूंदी विधायक अशोक डोगरा, केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल व भाजपा जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। भाजपाई यहां नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में पहुंचे।

By: pankaj joshi

Published: 24 Jan 2021, 07:06 PM IST

कार्यालय को आवंटित जमीन पर चार दीवारी निर्माण से फूटा रोष
भाजपा ने बूंदी जिला कलक्ट्रेट पर किया विरोध प्रदर्शन
बूंदी-केशवरायपाटन विधायक जुलूस के साथ पहुंचे
बूंदी. बूंदी में भाजपा कार्यालय को आवंटित जमीन पर चार दीवारी निर्माण के विरोध में शनिवार को भाजपा ने कलक्ट्रेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बूंदी विधायक अशोक डोगरा, केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल व भाजपा जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। भाजपाई यहां नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में पहुंचे।
जिला कलक्टर को पत्र में बताया कि भाजपा को कार्यालय निर्माण के लिए देवपुरा रणजीत निवास के निकट 17600 वर्गफीट (1635.68 वर्ग मीटर) आवंटित कराया था। आवंटन के बाद समस्त लीज राशि नगर परिषद में जमा कराने के बाद उक्त आवंटित भूमि का पंजीयन 4 नवम्बर 2019 को भाजपा के पक्ष में हो चुका। तब से जमीन पर भाजपा का कब्जा चला आ रहा। 23 जनवरी की सुबह कुछ लोगों ने मिलकर उक्त जमीन पर नींव खोद दी, जिससे बाद में भरने का काम शुरू करा दिया। सूचना पर भाजपा जिलाध्यक्ष राणा मौके पर पहुंचे थे, तब एक ठेकेदार आधा दर्जन मजदूरों के साथ काम करता मिला। ठेकेदार ने बताया था कि निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग करा रहा और राजकीय महाविद्यालय प्रशासन इस दीवार को बनवा रहा। भाजपा नेताओं ने इस निर्माण को नियम विरुद्ध बताते हुए तुड़वाने की मांग रखी। भाजपा ने यहां निर्माण नहीं रोका जाने पर आंदोलन और विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी। प्रदर्शन में जिला परिषद सदस्य पुरुषोत्तम शर्मा, पंचायत समिति सदस्य आशा मीणा, योगेन्द्र शृंगी, महावीर खंगार, राजेश शेरगढिय़ा, मुकेश माधवानी, जितेन्द्र सिंह हाड़ा, गोपाल सिंह हाड़ा, अनुराग गौतम, तुषार पारीक, रमेश हाड़ा, मनमोहन अजमेरा आदि सहित कई जने मौजूद थे।
कोतवाली पुलिस को सौंपी रिपोर्ट
भाजपा नेताओं ने चार दीवारी निर्माण करा रहे लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने की मांग को लेकर कोतवाली थाने में रिपोर्ट सौंपी। रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज करें।
प्रशासन की शह पर बन रही दीवार
भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि कार्यालय के लिए आवंटित जमीन पर चार दीवारी प्रशासन की शह पर हो रही। यहां छात्रावास का जीर्णोद्धार कराने के नाम पर भाजपा कार्यालय की जमीन पर चार दीवारी बना रहे। कार्यालय का काम देख रहे गौरव शर्मा ने बताया कि इस मामले को पुलिस और प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned