scriptइंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण | Bundi News, Bundi Rajasthan News,On the river indrayani,Ho Enicut,Cons | Patrika News

इंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण

locationबूंदीPublished: Apr 15, 2021 09:20:43 pm

कस्बे के निकट बहने वाली इंद्रायणी नदी पर कचहरी दरवाजा के सामने एनिकट निर्माण नहीं होने से कस्बे के बाशिंदे को लंबे समय से निराशा का सामना करना पड़ रहा है। यहां कस्बे के लोग इंद्रायणी नदी पर एनिकट निर्माण की मांग लंबे समय से करते आ रहे है।

इंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण

इंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण

इंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण
इंद्रगढ़. कस्बे के निकट बहने वाली इंद्रायणी नदी पर कचहरी दरवाजा के सामने एनिकट निर्माण नहीं होने से कस्बे के बाशिंदे को लंबे समय से निराशा का सामना करना पड़ रहा है। यहां कस्बे के लोग इंद्रायणी नदी पर एनिकट निर्माण की मांग लंबे समय से करते आ रहे है।
इंद्रायणी नदी पर एनिकट का निर्माण होने से आसपास के बावड़ी का पारंपरिक जल स्तर जहां ऊंचा उठ सकेगा, वहीं कस्बे के सौंदर्य में इस एनिकट के निर्माण से मेगा हाइवे के नजदीक एक नई झील विकसित हो जाएगी। जिससे हाइवे से गुजरने वाले वाले पर्यटक यहां ठहर कर आनंद उठा सकेंगे। वर्तमान में एनिकट का निर्माण नहीं होने से बरसात के दिनों में इंद्रायणी नदी की अथाह जल राशि व्यर्थ में भरकर निकल जाती है। वर्तमान में यहां नगर पालिका की ओर से पार्क का निर्माण भी कराया जा चुका है। ऐसे में पार्क के निकट से इंद्रायणी नदी पर यदि एनिकट का निर्माण हो जाए तो करीब 1 किलोमीटर लंबी एवं 300 मीटर चौड़ी झील विकसित हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो