इंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण

कस्बे के निकट बहने वाली इंद्रायणी नदी पर कचहरी दरवाजा के सामने एनिकट निर्माण नहीं होने से कस्बे के बाशिंदे को लंबे समय से निराशा का सामना करना पड़ रहा है। यहां कस्बे के लोग इंद्रायणी नदी पर एनिकट निर्माण की मांग लंबे समय से करते आ रहे है।

By: pankaj joshi

Updated: 15 Apr 2021, 09:20 PM IST

इंद्रायणी नदी पर हो एनिकट का निर्माण
इंद्रगढ़. कस्बे के निकट बहने वाली इंद्रायणी नदी पर कचहरी दरवाजा के सामने एनिकट निर्माण नहीं होने से कस्बे के बाशिंदे को लंबे समय से निराशा का सामना करना पड़ रहा है। यहां कस्बे के लोग इंद्रायणी नदी पर एनिकट निर्माण की मांग लंबे समय से करते आ रहे है।
इंद्रायणी नदी पर एनिकट का निर्माण होने से आसपास के बावड़ी का पारंपरिक जल स्तर जहां ऊंचा उठ सकेगा, वहीं कस्बे के सौंदर्य में इस एनिकट के निर्माण से मेगा हाइवे के नजदीक एक नई झील विकसित हो जाएगी। जिससे हाइवे से गुजरने वाले वाले पर्यटक यहां ठहर कर आनंद उठा सकेंगे। वर्तमान में एनिकट का निर्माण नहीं होने से बरसात के दिनों में इंद्रायणी नदी की अथाह जल राशि व्यर्थ में भरकर निकल जाती है। वर्तमान में यहां नगर पालिका की ओर से पार्क का निर्माण भी कराया जा चुका है। ऐसे में पार्क के निकट से इंद्रायणी नदी पर यदि एनिकट का निर्माण हो जाए तो करीब 1 किलोमीटर लंबी एवं 300 मीटर चौड़ी झील विकसित हो जाएगी।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned