scriptगेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने लगाया जाम | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Outside Wheat Purchase Center,Farmers | Patrika News

गेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने लगाया जाम

locationबूंदीPublished: Apr 13, 2021 09:10:29 pm

कस्बे में लगे एफसीआई गेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने सोमवार को बिना नम्बर से चहेते लोगों के टै्रक्टरों को अन्दर लेने के विरोध में हंगामा कर केशवरायपाटन तालेड़ा सड़क मार्ग ट्रैक्टर आड़े तिरछे लगाकर रोड पर जाम लगा दिया।

गेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने लगाया जाम

गेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने लगाया जाम

गेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने लगाया जाम
बिना नम्बर से चहेते लोगों के टै्रक्टरों को अन्दर लेने का विरोध
सुवासा. कस्बे में लगे एफसीआई गेहूं खरीद केंद्र के बाहर किसानों ने सोमवार को बिना नम्बर से चहेते लोगों के टै्रक्टरों को अन्दर लेने के विरोध में हंगामा कर केशवरायपाटन तालेड़ा सड़क मार्ग ट्रैक्टर आड़े तिरछे लगाकर रोड पर जाम लगा दिया। हंगामे के कारण सड़क के दोनों ओर लम्बी कतारें लग गई। करीब आधे घंटे तक रोड पर आवागमन बंद हो गया। केशवरायपाटन थाने पर सूचना देने के बाद 2 होमगार्ड के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन उनसे स्थिति नहीं संभलने पर बाद में पुलिस आने पर किसानों के रोड से ट्रैक्टरों को हटाकर पुलिस ने रास्ता बहाल कराया। जानकारी के अनुसार 1 बजे के आसपास दो टै्रक्टर अचानक गेहूं खरीद केंद्र के बेरिकेड्स को तोडकऱ अन्दर घुस गए। बाद में एक साथ 8 से 10 ट्रैक्टर भी अन्दर घुस गए। जिससे एकाएक भगदड़ मच गई और रोड पर खड़े टै्रक्टर चालक भी ट्रैक्टर लेकर अन्दर घुसने लगे, लेकिन ठेकेदार के लोगों ने उन्हें अन्दर नहीं जाने दिया। जिससे हंगामे की स्थिति बन गई। मामले को बढ़ता देख ठेकेदार ने गार्ड को हटा दिया है। किसान किशनलाल, जानकीलाल, लक्ष्मणदास, खेमराज ने बताया कि कांटे की व्यवस्था बिल्कुल खराब चल रही है। किसानों को अंदर घुसने के लिए पास नहीं दिए गए। किसान रात से ट्रैक्टरों में गेहूं लेकर कांटे के बाहर खड़े है। फिर भी ठेकेदार के द्वारा ट्रॉलियों को अन्दर नहीं लिया जा रहा है। गेहूं किस्म निरीक्षक सुवासा इन्द्रजीत ने बताया कि रविवार व सोमवार दो दिन के टोकन होने से किसान एक साथ आ गए और कुछ किसान बिना लाइन के ही अन्दर घुस गए। जिससे हंगामे की स्थिति बन गई। लखन लाल मीणा सीआई केशवरायपाटन ने बताया कि जवान भेज कर हंगामा खत्म करवा दिया है।
मेरे पास कोई रिपोर्ट नहीं आई है। एफसीआई कांटा ठेकेदार मनीष शृंगी ने बताया कि दो टै्रक्टर चालक अन्दर घुस आए और जिंस तोलने की धमकी दे रहे थे। जिससे हंगामे की स्थिति हुई। दो ट्रैक्टर चालकों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने कि रिपोर्ट केशवरायपाटन पुलिस को दे दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो